Home फीचर कभी पैदल काम मांगने जाता था ये अभिनेता, लेकिन आज है अरबों...

कभी पैदल काम मांगने जाता था ये अभिनेता, लेकिन आज है अरबों का मालिक, जीता है आलीशान जिंदगी

116
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन सितारे रहे, जिन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया. लेकिन इनमें से कुछ सितारे ऐसे भी रहें जिन्हें अपने शुरुआती करियर में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी पैदल काम मांगने जाया करता था. लेकिन इस अभिनेता ने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. आज ये अभिनेता अरबों की संपत्ति का मालिक है और आलीशान जिंदगी जीता है.

हम बात कर रहे हैं जाने-माने दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र की. धर्मेंद्र ने फिल्मों में हर किरदार को बहुत अच्छे तरीके से निभाया. आज भी दुनिया उनके अभिनय की कायल है. धर्मेंद्र अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहे. एक समय आम लड़कों की तरह धर्मेंद्र भी नौकरी करते थे. वे रेलवे में क्लर्क हुआ करते थे. इस काम के लिए धर्मेंद्र को 125 रुपए की सैलरी मिलती थी, जो कि उस समय बहुत ज्यादा मानी जाती थी. अभिनेता ने अपनी लाइफ में कभी एक्टिंग नहीं सीखी थी. शायद अभिनय की कला भगवान से उनको तोहफे में मिली.

धर्मेंद्र ने छोटी-छोटी प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर उनमें जीत हासिल करने के बाद मुंबई की ओर जाने का मन बनाया. यहां धर्मेंद्र को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ा. फिल्मों में अपना नाम कमाने और अपनी पहचान बनाने के लिए धर्मेंद्र नामी निर्माताओं के घर पैदल जाया करते थे. जिससे कि वो कुछ पैसों की बचत कर सकें और अपना गुजारा कर सके.

कई बार तो धर्मेंद्र के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं होते थे और वे चने खाकर ही सो जाया करते थे. लंबे संघर्ष के बाद धर्मेंद्र को फिल्म में काम करने का मौका मिला. धर्मेंद्र की पहली फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे थी, जिसके लिए उन्हें केवल 51 रुपए की फीस दी गई थी. धर्मेंद्र को फिल्म फूल और पत्थर से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली. इस फिल्म के बाद धर्मेंद्र की पूरी जिंदगी बदल गई और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here