Home फीचर संजीव कुमार की इस बात से इतना भड़क गई थी ये अभिनेत्री...

संजीव कुमार की इस बात से इतना भड़क गई थी ये अभिनेत्री कि सबके सामने जड़ दिया थप्पड़, फिर जो हुआ……

172
0

संजीव कुमार बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे रहे. हालांकि 6 नवंबर 1985 को काफी कम उम्र में वो इस दुनिया को अलविदा कह गए. 1976 में पहली बार संजीव कुमार को हार्ट अटैक आया. इसके बाद 1985 में एक बार फिर से संजीव कुमार को मेजर हार्ट अटैक आया और हार्ट अटैक के कारण वो 47 साल की उम्र में इस दुनिया से चले गए. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि संजीव कुमार पर काफी भड़क गई थी और इस अभिनेत्री ने सभी के सामने अभिनेता को थप्पड़ मार दिया था.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी अभिनेत्री नूतन की. 1969 में फिल्म देवी की शूटिंग के दौरान अभिनेत्री नूतन ने संजीव कुमार को थप्पड़ मारा था. दरअसल उस वक्त नूतन शादीशुदा थी और एक बेटे की मां थी. उन्होंने एक मैगजीन में अपने और संजीव कुमार के अफेयर खबर पढ़ी और उन्हें काफी गुस्सा आ गया. नूतन को जब यह पता चला कि यह अफवाह संजीव कुमार ने फैलाई है, तो अभिनेत्री ने उन्हें थप्पड़ मारा था.

ऐसा भी बताया जाता है कि हेमा मालिनी के कारण संजीव कुमार जिंदगी भर कुंवारे रहे. संजीव कुमार के दिल में हेमा मालिनी के लिए खास जगह थी और संजीव कुमार हेमा मालिनी से शादी करना चाहते थे. संजीव कुमार ने हेमा मालिनी को शादी के लिए प्रपोज भी किया था. लेकिन हेमा मालिनी ने उनका ऑफर ठुकरा दिया था.

संजीव कुमार बॉलीवुड के पहले ऐसे अभिनेता थे, जिन्होंने जवानी में ही उम्रदराज किरदार निभाकर फिल्मों को यादगार बनाया. एक समय ऐसा भी था जब संजीव कुमार के साथ काम करने वाले अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र जैसे बड़े कलाकार सोच में पड़ जाते थे कि कहीं संजीव कुमार के साथ कोई सीन ना करना पड़ जाए. संजीव कुमार के निधन के बाद भी उनकी एक के बाद एक 10 फिल्में रिलीज हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here