Home फीचर इस अभिनेता पर उसके पिता ने तान दी थी पिस्तौल, कहा था-...

इस अभिनेता पर उसके पिता ने तान दी थी पिस्तौल, कहा था- अगर फिल्मों में गए तो गोली मार दूंगा, लेकिन बन गया बड़ा सुपरस्टार

138
0

अक्सर आपने भाई-भाई, पिता-पुत्र को लड़ते हुए देखा होगा. कई बार तो ये एक-दूसरे की जान के दुश्मन भी बन जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके पिता ने उस पर बंदूक तान दी थी. इस अभिनेता के पिता नहीं चाहते थे कि वो फिल्मों में आए और अभिनेता बने. आइए जानते हैं

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि अपने समय के जाने-माने सुपरस्टार विनोद खन्ना है. पाकिस्तान में जन्मे विनोद खन्ना ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत विलेन के किरदार से की थी. लेकिन बाद में वे हीरो बन गए. विनोद खन्ना ने अपने अभिनय करियर में 150 से ज्यादा फिल्में की. उन्होंने 1968 में अपने करियर की शुरुआत 1968 में फिल्म ‘मन का मीत’ सेकी थी.

इस फिल्म में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया था. जब यह बात विनोद खन्ना ने अपने पिता को बताई तो उनके पिता काफी नाराज हो गए और गुस्से में विनोद खन्ना के पिता ने उन पर पिस्तौल तान दी और कहा कि यदि तुम फिल्मों में काम करोगे तो मैं तुम्हें गोली मार दूंगा.

दरअसल विनोद खन्ना के पिता उन्हें एक अभिनेता नहीं बल्कि बिजनेसमैन बनते देखना चाहते थे. हालांकि विनोद खन्ना ने अपने करियर के शिखर पर पहुंचकर फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली और आश्रम में जाकर रहने लगे थे. विनोद खन्ना अपनी मां की मौत के बाद पूरी तरह से टूट गए थे. उस वक्त उनके करीबी दोस्त दोस्त महेश भट्ट ने आध्यात्म की ओर जाने की सलाह दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here