Home Uncategorized सेना में जाकर करना चाहती थी देश की सेवा, लेकिन कम उम्र...

सेना में जाकर करना चाहती थी देश की सेवा, लेकिन कम उम्र में सिर से उठ गया था पिता का साया तो मजबूरी में फिल्मों में करना पड़ा काम

154
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे, जिन्होंने मजबूरी में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. लेकिन ये सितारे कामयाबी की बुलंदियों तक पहुंच गए. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहती थी. लेकिन कम उम्र में पिता का साया सिर से उठ जाने के कारण इस अभिनेत्री को मजबूरी में फिल्मों में काम करना पड़ा.

हम बात कर रहे हैं वेटरन एक्ट्रेस नंदा की. हालांकि अब नंदा हमारे बीच नहीं है. नंदा का पूरा नाम नंदा कर्नाटकी था. नंदा जितना बॉलीवुड से प्यार करती थी, उनको आजाद हिंद फौज और नेता सुभाष चंद्र बोस को भी चाहती थी. एक इंटरव्यू में नंदा ने बताया था कि बचपन से वो आजाद हिंद फौज में जाना चाहती थी और देश की आजादी के लिए जंग लड़ना चाहती थी. लेकिन उनकी किस्मत उन्हें कोल्हापुर से मुंबई ले आई.

नंदा ने अपने अभिनय करियर में 70 से ज्यादा बॉलीवुड फिल्मों में काम किया. नंदा के घर का माहौल फिल्मी था. उनके पिता मास्टर विनायक मराठी रंगमंच के जाने-माने हास्य कलाकार थे और उन्होंने कई फिल्में भी बनाई थी. नंदा के पिता चाहते थे वो एक्ट्रेस बने. इसके बावजूद उन्हें अभिनय में कोई रुचि नहीं थी. वे सुभाष चंद्र बोस से काफी प्रभावित थी और सेना में जुड़कर दशसेवा करना चाहती थी.

एक फिल्म निर्माण के दौरान नंदा के पिता इस दुनिया को अलविदा कह गए और अभिनेत्री के सिर से पिता का साया उठ गया और वह फिल्म भी अधूरी रह गई. धीरे-धीरे परिवार की स्थिति खराब होने लगी. उनके घर की स्थिति इतनी खराब हो गई कि उन्हें अपना बंगला और कार बेचने के लिए विवश होना पड़ा. अभिनेत्री को मजबूरी में फिल्मों में काम करना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here