Home फीचर आज सलीम खान भी बेटे सलमान की तरह होते बड़े सुपरस्टार, अगर...

आज सलीम खान भी बेटे सलमान की तरह होते बड़े सुपरस्टार, अगर नहीं फंसता जूता

130
0

सलमान खान बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है. सलमान खान भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बहुत ज्यादा लोकप्रिय हैं. सलमान खान की गिनती बॉलीवुड के टॉप सितारों में की जाती है. आज सलमान जिस मुकाम पर है वहां पहुंचने के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. लेकिन आज हम आपको सलमान खान नहीं बल्कि उनके पिता सलीम खान के बारे में बता रहे हैं.

करीब डेढ़ सौ साल पहले सलीम खान के पूर्वज अफगानिस्तान से आकर भारत में रहने लगे थे, सलीम खान के पिता पुलिस में थे, इस कारण उनके घर में काफी सख्त माहौल था, घर का हर सदस्य बहुत ही सलीके से रहता था. 1964 में सलीम खान की शादी मराठी लड़की सुशीला चरक से हुई, जिनका नाम बाद में बदलकर सलमा खान रखा गया. सलीम खान और सलमा खान के तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान, सोहेल खान और एक बेटी अलवीरा है.

हालांकि सलीम खान ने 1981 में अभिनेत्री हेलन से दूसरी शादी की और एक बेटी अर्पिता को भी गोद लिया. आपको बता दें कि सलीम खान इंदौर से मुंबई हीरो बनने के लिए आए थे. उन्होंने इसके लिए शुरुआत भी की. लेकिन सलीम खान एक लेखक के रूप में मशहूर हो गए. एक बार सलीम खान द कपिल शर्मा शो पर पहुंचे थे. जहां उन्होंने अपने अभिनय के शुरुआती दिनों के कई राज खोले.

इस दौरान सलीम खान ने एक और किस्सा बताया. सलीम खान ने कहा- एक बार प्रिंस का मुझे रोल मिला था, जिसके लिए मुझे जूते पहनाए गए, लेकिन वो मुझे छोटे थे. मैंने इस फिल्म में काम करने वालों से यह बात कही. लेकिन किसी ने मेरी नहीं सुनी कहा कि फिक्स हो जाएंगे और पहना दिए.

सलीम खान ने आगे कहा- उस शॉट में काफी टाइम लगा, मेरे पैरों में सूजन आ गई. जब शॉट खत्म हुआ तो मैंने कहा- जूते उतारो, वहां मौजूद सभी ने कोशिश की. आखिरकार थक हार कर सब मुझे सेट पर अकेला छोड़ कर चले गए. उस दिन गाड़ी भी मेरे पास ही नहीं थी. ऐसे में मैं जैसे-तैसे करके घर पहुंचा. घर में नौकरों ने भी जूता निकालने की कोशिश की, लेकिन नहीं निकला और मुझे पैर को तकिए पर रखकर जूता पहन कर सोना पड़ा और दूसरे दिन उठने के बाद मैंने तय किया मैं एक्टिंग नहीं करूंगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here