Home फीचर पहले शादीशुदा अभिनेता को किया डेट और फिर हो गया ऑनस्क्रीन बेटे...

पहले शादीशुदा अभिनेता को किया डेट और फिर हो गया ऑनस्क्रीन बेटे से प्यार, आने लगे थे आत्महत्या के ख्याल

1670
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं, जो कि फिल्मों की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार कर बैठे. आज हम आपको उसे अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने पहले शादीशुदा अभिनेता को डेट किया. लेकिन बाद में इस अभिनेत्री को अपने ऑनस्क्रीन बेटे से प्यार हो गया था.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री नरगिस दत्त की, जिन्होंने दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता सुनील दत्त से शादी की. 1940 से 1960 के दशक में नरगिस लोगों की फेवरेट अभिनेत्री हुआ करती थीं. आपको बता दें कि नरगिस का असली नाम फातिमा रशीद था. नरगिस ने केवल 28 साल की उम्र में फिल्म मदर इंडिया में यादगार किरदार निभाया था. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान नरगिस को अभिनेता सुनील दत्त से प्यार हो गया.

दरअसल इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर आग लग गई थीं और आग में नरगिस फंस गई. सुनील दत्त ने अपनी जान पर खेलकर उनकी जान बचाई. इसके बाद दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया. आपको बता दें कि इस फिल्म में सुनील दत्त ने नरगिस के बेटे की भूमिका निभाई थी.

ऐसा बताया जाता है कि सुनील दत्त से शादी करने से पहले नरगिस अभिनेता राज कपूर को डेट कर रही थीं. लेकिन वो पहले से शादीशुदा थे. ‘द ट्रू लव स्टोरी ऑफ नरगिस एंड सुनील दत्त’ नामक एक किताब में इस बात का जिक्र किया गया है कि राज कपूर से अलग होने के बाद नरगिस आत्महत्या करने के बारे में सोचने लगी थीं. लेकिन सुनील दत्त के जिंदगी में आने के बाद उन्होंने खुद को संभाला और वे डिप्रेशन से बाहर आई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here