Home फीचर इस अभिनेता की लोगों में थी ऐसी दीवानगी, एक झलक पाने को...

इस अभिनेता की लोगों में थी ऐसी दीवानगी, एक झलक पाने को छत से कूद जाती थीं लड़कियां

161
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों की पूरी दुनिया दीवानी है. इन सितारों के फैंस भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी हैं. फिल्मी सितारों के प्रति फैंस की दीवानगी देखते ही बनती है. आज हम आपको उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी लड़कियां दीवानी हुआ करती थी और इस अभिनेता की एक झलक पाने के लिए छत से भी कूद जाया करती थी.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता देवानंद साहब की. आज भी देवानंद की आवाज का पूरा बॉलीवुड दीवाना है. देवानंद ने सिनेमा जगत पर छह दशकों तक राज किया. देवानंद ने अपने करियर में 116 से ज्यादा फिल्में की. लेकिन बॉलीवुड में आना देवानंद के लिए काफी कठिन था. उन्हें अपने सपने को पूरा करने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा.

ऐसा बताया जाता है कि जब देवानंद मुंबई आए थे, तो उनके पास केवल 30 रुपए थे. इस दौरान उन्होंने मुंबई में नौकरी करने की बजाय बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने का फैसला किया. ऐसा भी बताया जाता है कि देवानंद की वजह से एक बार उनके काले कोट पर भी बैन लगा दिया गया था. देवानंद ज्यादातर वाइट शर्ट और ब्लैक कोट पहनते थे. उनको देखकर लोग होड़ करने लगे थे. ऐसे में अभिनेता के कोट पर बैन लगाना पड़ा था. लड़कियों में भी देवानंद के प्रति जबरदस्त दीवानी थी. देवानंद को काले कपड़ों में देखने के लिए लड़कियां अपनी छतों से कूद से जाया करती थी. हालांकि यह एक अफवाह थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here