Home फीचर इस सिंगर के पति से जगजीत सिंह ने पूछा था- क्या मैं...

इस सिंगर के पति से जगजीत सिंह ने पूछा था- क्या मैं आपकी पत्नी से शादी कर सकता हूं

136
0

जगजीत सिंह जाने-माने सिंगर रहे है. उनके गाने लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आते हैं. जगजीत सिंह की जिंदगी काफी परेशानियों से भरी रही. आज जगजीत सिंह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन लोगों को आज भी उनके गाए गाने बहुत पसंद आते हैं. जगजीत सिंह बचपन से ही मोहम्मद रफी साहब के गाना गाने के शौकीन थे. वो उनके गानों को ही गुनगुनाते थी. जगजीत सिंह के नगमों और गजलों की दुनिया में कामयाबी की कहानी बहुत ही दिलचस्प रही. उतनी ही रोमांचक उनकी लव स्टोरी भी रही.

जगजीत सिंह को अपनी ही प्रोड्यूसर की पत्नी से प्यार हो गया था. दोनों के बीच शुरुआत से ही तकरार और नाराजगी रही. लेकिन धीरे-धीरे दोनों की ये तकरार प्यार में बदल गई. जगजीत सिंह की पत्नी चित्रा अपने पति देबू प्रसाद दत्ता और बेटी मोना के साथ मुंबई में रहती थी, जो ब्रिटानिया बिस्किट में एक बड़े अधिकारी भी थे. उन्हें साउंड रिकोर्डिंग का काफी शौक थाय काम से समय ना मिल पाने के कारण चित्रा के पति ने घर में ही रिकॉर्डिंग स्टूडियो बनवा दिया था.

घर की बालकनी में खड़े रहकर चित्रा अपने घर के सामने वाले गुजराती परिवार से बात करती थी. एक दिन जब चित्रा बालकनी में खड़ी थी तो उन्होंने एक लड़के को देखा जो की हद से ज्यादा टाइट पहने हुए था. उस लड़के को देखकर वो हंस पड़ी. वह लड़का कोई और नहीं बल्कि जगजीत सिंह थे. अगले दिन चित्रा जब उस परिवार से मिलने गई तो उन्होंने उनके घर रात में आए पंजाबी लड़के की आवाज की तारीफ की. तारीफ सुनकर चित्रा ने जगजीत की गाई हुई गजलों की रिकॉर्डिंग सुनी. कुछ देर बाद चित्रा ने बनाते हुए कहा कि-छी, यह भी कोई सिंगर है.

वक्त बदलने के साथ ही जगजीत और चित्रा साथ में रिकॉर्डिंग करने लगे. दोनों के बीच बातचीत होने लगी और बाद में दोनों दोस्त भी बन गए. वहीं चित्रा के पति को भी किसी और से प्यार हो गया. एक दिन चित्रा के पति ने उनसे कहा कि तुम अच्छा गा लेती हो, इस क्षेत्र में अपना करियर बनाओ. मैं कहीं और जाना चाहता हूं. चित्रा को कुछ दिनों बाद अपने पति के अफेयर के बारे में पता चला. 1968 में तलाक लेने के बाद चित्र अपनी बेटी के साथ दूसरे घर में शिफ्ट हो गई.

चित्रा के मुश्किल समय में जगजीत सिंह ने उनका पूरा साथ दिया. उन्होंने एक दिन चित्रा से कहा कि मैं आपसे शादी करना चाहता हूं. यह सुनकर चित्रा ने कहा कि अभी मैं शादीशुदा हूं, मेरा तलाक नहीं हुआ है. जवाब देते हुए जगजीत ने कहा- मैं इंतजार करूंगा. 1970 में चित्रा के पहले पति ने शादी कर ली. जगजीत सिंह भी चित्रा को अपना हमसफर बनाने की ठान चुके थे. चित्रा से शादी करने के लिए जगजीत सिंह ने उनके पहले पति देबू से इजाजत ली. जब जब जगजीत सिंह ने देबू से पूछा तो देबू ने कहा- मैं आगे निकल चुका हूं. चित्रा अपने फैसले लेने के लिए आजाद है. चित्रा और जगजीत सिंह की शादी बहुत ही सरल तरीके से हुई. दोनों की शादी में 30 रुपए ही खर्च हुए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here