Home टीवी दूरदर्शन पर इन जासूसी धारावाहिकों ने खूब मचाया धमाल, ब्योमकेश बक्शी को...

दूरदर्शन पर इन जासूसी धारावाहिकों ने खूब मचाया धमाल, ब्योमकेश बक्शी को आज भी याद करते हैं लोग

42
0

एक दौर ऐसा था जब दूरदर्शन ही एकमात्र चैनल था जिस पर धारावाहिक प्रसारित होते थे. सुबह से रात तक प्रसारित होने वाले हर धारावाहिक के पीछे कुछ ना कुछ उद्देश्य होता था. 80 के दशक में दूरदर्शन पर ऐसे कार्यक्रम प्रसारित होने लगे जो हर वर्ग के लोगों को पसंद आते थे. दूरदर्शन पर कई जासूसी वाले शो भी प्रसारित हुए.

ब्योमकेश बक्शी

ब्योमकेश बक्शी को शेरलॉक होम्स का इंडियन वर्जन माना जाता था. यह धारावाहिक 1993 में प्रसारित होना शुरू हुआ था, जिसमें अभिनेता रजत कपूर और केके रैना ने काम किया था. यह शो लोगों को आज भी याद है.

करमचंद

यह शो 1985 में तैयार किया गया था जिसे भारत का पहला जासूसी धारावाहिक भी कहा जा सकता है. पंकज पाराशर के निर्देशन में बने इस शो में पंकज कपूर और सुश्मिता मुखर्जी मुख्य भूमिका में थे.

सुराग-द क्लू

यह शो 1999 में प्रसारित होना शुरू हुआ था. इस शो का प्रसारण रात 10 बजे से 11 बजे तक होता था. इस शो में अभिनेता सुदेश बैरी ने बहुत ही बेहतरीन एक्टिंग की थी.

जासूस विजय

यह कार्यक्रम दूरदर्शन के बेहतरीन कार्यक्रमों में से एक था. इस कार्यक्रम में आदिल हुसैन ने जासूस विजय की भूमिका निभाई थी और शानदार एक्टिंग की थी.

राजा और रैंचो

यह एक डिटेक्टिव की कहानी थी जिसमें रैंचो नाम का बंदर मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने में डिटेक्टिव की मदद करता था. लोगों ने राजा और रैंचो की ऑनस्क्रीन केमिस्ट्री को खूब पसंद किया. इस धारावाहिक में राजा की भूमिका वेद थापर ने निभाई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here