Home फिल्मी खबरें पहले ही हो गई थी इस अभिनेत्री की मौत की भविष्यवाणी, लेकिन...

पहले ही हो गई थी इस अभिनेत्री की मौत की भविष्यवाणी, लेकिन फिर भी अमिताभ के साथ की फिल्म और प्लेन हो गया क्रैश

453
0

वैसे तो फिल्मी स्टार्स भविष्यवाणी, राशिफल में ज्यादा यकीन नहीं करते. ये सितारे अपनी लाइफ में अंधविश्वास को ज्यादा तवज्जो नहीं देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मौत की भविष्यवाणी पहले ही हो गई थी. लेकिन इस अभिनेत्री ने फिर भी अमिताभ के साथ काम किया.

जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वह 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री सौंदर्या है. 1992 में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली सौंदर्या ने तकरीबन 100 फिल्मों में काम किया, जिनमें से ज्यादातर तेलुगु फिल्में थी. अपने आकर्षक नैन नक्श के कारण सौंदर्या दक्षिण भारतीय फिल्मों में छा गई थी. उन्होंने उस समय के टॉप अभिनेताओं के साथ काम किया. उन्हें फैंस हेमा मालिनी के नाम से पुकारते थे. आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि सौंदर्य के जन्म के समय ही एक ज्योतिष ने उनकी आकस्मिक मृत्यु की भविष्यवाणी कर दी थी.

हालांकि सौंदर्या के माता-पिता ने उनकी मौत को टालने के लिए पूजा-पाठ और बहुत से हवन करवाए. सालों तक उनके माता-पिता ने उन्हें गाड़ी भी नहीं चलाने दीय बचपन से ही सौंदर्या के साथ एक बॉडीगार्ड रहता था. 90 के दशक में सौंदर्या फिल्म इंडस्ट्री में अपने करियर के शिखर पर थी. अपनी कामयाबी से जुड़े सवाल और भविष्य को जानने के लिए एक बार ज्योतिष के पास गई. उस समय सौंदर्या के अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का ऑफर मिला था.

ज्योतिष ने बताया कि उनके कामयाबी के लिए ये फिल्म बहुत अच्छी है. लेकिन साथ में ज्योतिष ने यह भी कहा कि यह उनके लिए बॉलीवुड की आखिरी फिल्म भी साबित हो सकती है. ज्योतिष ने यह भी बताया कि सबसे बड़ी कामयाबी मिलने के बाद उनकी जिंदगी पर मौत का खतरा भी मंडराने लग सकता है. लेकिन सौंदर्या ने ज्योतिष की बात को नजरअंदाज किया.

सूर्यवंशम की सफलता के बाद सौंदर्य को कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. लेकिन वे पारिवारिक कारणों से फिल्मों में काम करने से इंकार करती रही. अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के बाद कई अभिनेता उनकी तारीफ करने लगे थे. फिर सौंदर्या ने राजनीति और अपना कदम बढ़ाया और उन्होंने बीजेपी पार्टी जॉइन कर ली. 17 अप्रैल 2004 को सौंदर्या बेंगलुरु से भाजपा का चुनावी कैंपियन करने के लिए आंध्र प्रदेश जा रही थी.

उस दौरान उनके प्लेन ने उड़ान भरी ही थी कि तकनीकी खराबी के कारण उसमें आग लग गई और प्लेन में बैठे पायलट, भाजपा कार्यकर्ता, सौदर्यां के भाई और खुद सौदर्यां की मृत्यु हो गई. आखिरकार सौंदर्य की मौत के बारे में ज्योतिष द्वारा की गई भविष्यवाणी सच साबित हुई. 32 साल की उम्र में सौदर्यां इस दुनिया को अलविदा कह गई. ऐसा बताया जाता है कि मृत्यु के समय सौदर्यां प्रेग्नेंट थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here