Home फीचर कैटरीना कैफ की जिंदगी के ये राज बहुत कम लोगों को ही...

कैटरीना कैफ की जिंदगी के ये राज बहुत कम लोगों को ही हैं पता, आप भी जानकर रह जाएंगे हैरान

136
0

कैटरीना कैफ बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री है. अब तक कैटरीना बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में नजर आ चुकी है. लेकिन आज हम आपको कैटरीना कैफ की फिल्मों के बारे में नहीं बल्कि उनके निजी जीवन से जुड़ी कुछ राज की बातें बताने जा रहे हैं, जिन्हें बहुत ही कम लोग जानते होंगे.

1- बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि कैटरीना कैफ भारत में नहीं बल्कि ब्रितानी हांगकांग में जन्मी है. कैटरीना का जन्म 16 जुलाई, 1984 को ब्रितानी हांगकांग में हुआ था.

2- कैटरीना के पास भारत की नहीं बल्कि ब्रितानी की नागरिकता है.

3- कैटरीना जाति से कश्मीरी, अंग्रेजी है.

4- बहुत ही कम लोगों को पता होगा कि कैटरीना सात भाई-बहन हैं. कैटरीना की तीन बड़ी बहने और तीन छोटी बहनें हैं और उनका एक बड़ा भाई भी है.

5- जब कैटरीना बहुत छोटी थी, तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था और दोनों अलग-अलग रहने लगे थे. कैटरीना के भाई-बहनों को उनकी मां ने ही पाला और उनका पूरा खर्चा उठाया. कैटरीना के पिता का नाम मोहम्मद कैफ है.

6- कैटरीना की मां का नाम सुजैन तुरकोट्टे है. बता दें कि कैटरीना की मां सामाजिक कल्याण संस्थानों से जुड़ी हुई थी, जिस कारण उन्हें कई देशों की यात्रा पर जाना पड़ता था.

7- 14 साल की उम्र में ही कैटरीना ने हवाई में एक सौंदर्य प्रतियोगिता जीती थी. उसी समय से कैटरीना मॉडलिंग में सक्रिय हो गई. एक मॉडल के रूप में ही कैटरीना को पहला काम मिला था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here