Home फीचर इन हिंदू अभिनेत्रियों ने प्यार की खातिर अपना लिया मुस्लिम धर्म, एक...

इन हिंदू अभिनेत्रियों ने प्यार की खातिर अपना लिया मुस्लिम धर्म, एक तो कर रही है बॉलीवुड पर राज

102
0

प्यार ना धर्म देखता है ना जाति, यह कहावत अक्सर फिल्मों और टीवी सीरियलों में सुनने को मिलती है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी जोड़ियां भी हैं, जो इस कहावत को सच साबित करती हैं. बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने प्यार की खातिर अपना धर्म बदल लिया. पहले ये अभिनेत्रियां हिंदू थीं, लेकिन उन्होंने शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपना लिया.

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया को फिल्म वांटेड से लोकप्रियता मिली थी, जिसमें सलमान खान भी मुख्य भूमिका में थे. आयशा टाकिया ने 2009 में फरहान आजमी से शादी कर ली. हालांकि शादी से पहले उन्होंने हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपना लिया था.

अमृता सिंह

अमृता सिंह ने भी मुस्लिम अभिनेता सैफ अली खान से शादी की थी. दोनों की शादी 1991 में हुई थी. लेकिन शादी से पहले अमृता ने हिंदू धर्म त्याग कर मुस्लिम धर्म अपनाया था.

ममता कुलकर्णी

ममता कुलकर्णी को इस्लाम मजबूरी में कुबूल करना पड़ा. दरअसल, ममता के पति विक्की गोस्वामी यूनाइटेड अरब एमिरेट्स में ड्रग्स तस्करी के मामले में पकड़े गए थे जिसकी वजह से उन्हें 25 साल की सजा हुई. ऐसे में उनके सामने यह शर्त रखी गई थी कि अगर वह इस्लाम धर्म कबूल करते हैं तो उनकी सजा कम हो जाएगी. इसी वजह से विक्की गोस्वामी और ममता कुलकर्णी दोनों ने इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया.

करीना कपूर

करीना कपूर आज भी बॉलीवुड पर राज कर रही हैं. जल्द ही करीना दूसरी बार मां बनने वाली हैं. करीना ने सैफ अली खान से शादी की. लेकिन इससे पहले करीना ने मुस्लिम धर्म अपनाया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here