Home फिल्मी खबरें बॉलीवुड के इन सितारों ने लिखी है फिल्मों की स्क्रिप्ट, जानें कितने...

बॉलीवुड के इन सितारों ने लिखी है फिल्मों की स्क्रिप्ट, जानें कितने हुए सफल और कितने फ्लॉप

313
0

बॉलीवुड स्टार्स कितने मेहनती और टैलेंटेड होते हैं, इस बारे में तो सभी अच्छे से जानते हैं. ये स्टार्स अपनी मेहनत और लगन से सफलता की बुलंदियों पर पहुंचते हैं. कुछ ऐसे भी बॉलीवुड स्टार है जिन्होंने फिल्में लिखी है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अच्छा एक्टिंग करियर होने के बावजूद भी फिल्में लिखीं.

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान एक अच्छे अभिनेता होने के साथ-साथ एक अच्छे चित्रकार भी हैं. लेकिन शायद ही आपको पता होगा कि सलमान खान ने फिल्में भी लिखी हैं. बता दें कि 1990 में रिलीज हुई सुपरहिट फिल्म ‘बागी द रिबेल’ की कहानी सलमान खान द्वारा ही लिखी गई थी. इतना ही नहीं अपने ड्रीम प्रोजेक्ट के नाम से मशहूर फिल्म ‘वीर’ की कहानी भी सलमान खान ने ही लिखी थी.

सनी देओल

सनी देओल का फिल्मी करियर बहुत ही शानदार रहा है. उनके करियर की सबसे कामयाब फिल्म ‘घायल वंस अगेन’ रहीं. लेकिन शायद ही आप लोग जानते होंगे कि फिल्म ‘घायल वंस अगेन’ की कहानी खुद सनी देओल ने ही लिखी थी. इतना ही नहीं इस फिल्म का निर्देशन भी उन्होंने खुद ही किया था.

कोंकणा सेन शर्मा

कोंकणा सेन शर्मा के अभिनय को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया है. कोंकणा कई फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. लेकिन शायद आपको नहीं पता होगा कि उन्होंने फिल्म ‘डेथ’ इन गूंज की कहानी लिखी थी और इस फिल्म का निर्देशन भी किया था. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी. इस फिल्म के लिए कोंकणा सेन शर्मा को बेस्ट डेब्यू निर्देशक का अवार्ड मिला था.

कादर खान

बॉलीवुड के लीजेंड अभिनेता कादर खान के अभिनय का तो हर कोई दीवाना था. कादर खान ने केवल अभिनय के क्षेत्र में ही नहीं बल्कि लेखन के क्षेत्र में भी खूब ख्याति अर्जित की. उन्होंने “सत्ते पे सत्ता, अग्निपथ, मुक्कदर का सिकंदर, आंटी नंबर वन” जैसी कई बड़ी और कामयाब फिल्मों का लेखन भी किया.

जया बच्चन

जया बच्चन 70 और 80 के दशक की मशहूर अदाकारा रहीं. यह तो हर कोई जानता है कि अमिताभ बच्चन ने फिल्म ‘शहंशाह’ से अपने करियर में शानदार वापसी की थी. लेकिन शायद ही कोई यह जानता होगा कि इस कामयाब फ़िल्म की कहानी किसी और ने नहीं बल्कि अमिताभ बच्चन की पत्नी जया बच्चन ने ही लिखी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here