Home फिल्मी खबरें बॉलीवुड की इन फिल्मों की शूटिंग हुई है राजस्थान के महलों-किलों में

बॉलीवुड की इन फिल्मों की शूटिंग हुई है राजस्थान के महलों-किलों में

1337
0

बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं, जिनमें राजघरानों को दिखाया गया. इन फिल्मों की शूटिंग असल में महलों या किलों में हुई, ताकि लोगों को फिल्म देखने पर काफी हद तक असली लगे. बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग राजस्थान के महलों और किलो में हुई, क्योंकि राजस्थान में कई किले और महल हैं, जो बहुत सुंदर हैं.

रामलीला

This image has an empty alt attribute; its file name is deepika-ranveer-ramleela.jpg

फिल्म रामलीला में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था. ये फिल्म राजस्थानी परिवेश पर आधारित थी. इसी वजह से इस फिल्म की शूटिंग उदयपुर पैलेस में हुई थी.

बाजीराव मस्तानी

This image has an empty alt attribute; its file name is deepika-ranveer-bajirao-mastani.jpg

बाजीराव मस्तानी को बहुत ज्यादा पसंद किया गया. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म के कुछ सीन राजस्थान के आमेर पैलेस में शूट किए गए थे.

हम साथ साथ हैं

This image has an empty alt attribute; its file name is hum-sath-sath-hain.jpg

ये फिल्म भले ही 90 के दशक में रिलीज हुई हो, लेकिन आज भी लोगों को पसंद आती है. इस फिल्म का सुपरहिट गाना ‘म्हारे हिवड़ा में नाचे मोर…’ जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में शूट हुआ था, जिसे बहुत पसंद किया गया.

जोधा अकबर

This image has an empty alt attribute; its file name is hrithik-aishwarya-jodha-akbar.jpg

ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन स्टार्टर इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया. आज भी इस फिल्म को लोग याद करते हैं. बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग जयपुर के हवा महल और अंबेर के किले में हुई थी.

बेटा

This image has an empty alt attribute; its file name is anil-kapoor-madhuri-beta.jpg

फिल्म बेटा में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म का गाना ‘धक धक करने लगा….’ बहुत ज्यादा पसंद किया गया. बता दें कि इस गाने को हवा महल में शूट किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here