Home फिल्मी खबरें इन फिल्मों को देख जान जाएंगे क्या होता है कास्टिंग काउच, संबंध...

इन फिल्मों को देख जान जाएंगे क्या होता है कास्टिंग काउच, संबंध बनाकर ही बनते हैं काम

402
0

बॉलीवुड में पिछले कुछ सालों से कास्टिंग काउच का मुद्दा काफी गरमाया हुआ है. हाल ही में जब अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर यौन शोषण के आरोप लगाए तो एक बार फिर से यह मुद्दा चर्चा में आ गया है. बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां हैं, जिन्होंने कास्टिंग काउच को लेकर खुलासे किए हैं. बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में भी बन चुकी हैं, जिनमें कास्टिक का मुद्दा दिखाया गया.

फैशन

ये फिल्म 2008 में रिलीज हुई थी, जिसमें फिल्मी दुनिया और मॉडलिंग इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग काउच को काफी करीब से दिखाया गया. इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में थीं. लेकिन कंगना रनौत और मुग्धा गोडसे की एक्टिंग की भी तारीफ हुई.

हीरोइन

ये फिल्म मधुर भंडारकर ने ही बनाई थी, जिसमें दिखाया गया कि कैसे एक लड़की को एक्ट्रेस बनने और उसे अपने फेम को बरकरार रखने के लिए क्या करना पड़ता है.

कैलेंडर गर्ल

इस फिल्म का निर्देशन भी मधुर भंडारकर ने किया था. जिसमें कास्टिंग काउच के मुद्दे को बेहद करीब से दिखाया गया. फिल्म में पांच ऐसी मॉडलों की कहानी दिखाई गई, जो अलग-अलग शहरों से आईं. और सफलता पाने के लिए उन्होंने क्या-क्या किया.

कॉरपोरेट

2006 में रिलीज हुई इस फिल्म में बिपाशा बसु मुख्य भूमिका में थीं. इस फिल्म में दिखाया गया कि कैसे कारपोरेट जगत में एक-दूसरे का इस्तेमाल किया जाता है.

इंकार

ये फिल्म एक ऐसे विषय पर आधारित थी, जो यह बताता है कि यौन शोषण की सीमा कहां शुरू होती है और कहां खत्म होती है. इस फिल्म में अर्जुन रामपाल और चित्रांगदा सिंह मुख्य भूमिका में थे. ये फिल्म देखकर आप भी सोचने पर मजबूर हो जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here