Home फीचर अपने बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट केस लड़ चुके हैं बॉलीवुड...

अपने बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट केस लड़ चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे, कोई जीता तो कोई हारा

294
0

शादी का बंधन बहुत ही पवित्र होता है. जब दो लोग शादी करते हैं तो सात जन्मों के लिए बंधन में बंध जाते हैं. ऐसा भी कहा जाता है कि शादी दो आत्माओं का नहीं बल्कि दो परिवारों का मिलन है. लेकिन बॉलीवुड इंडस्ट्री से अक्सर शादी टूटने की खबरें आती रहती हैं. जब शादी टूटती है तो सबसे ज्यादा असर बच्चों पर होता है. बच्चों के लिए अपने मां-बाप को अलग होते हुए देखना सबसे दर्दनाक होता है. बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई ऐसे सितारे हैं जो तलाक के बाद अपने बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट केस लड़ चुके हैं.

मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर के साथ शादी की थी. लेकिन 11 साल बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया. करिश्मा कपूर ने तलाक के बाद अपने बच्चों की कस्टडी के लिए कोर्ट में केस लड़ा और उन्हें बच्चों की कस्टडी मिल गई. अब करिश्मा अपने बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं.

संजय दत्त की पहली शादी 1987 में ऋचा शर्मा से हुई थी, जिनसे उनकी एक बेटी हुई जिसका नाम त्रिशाला है. लेकिन ऋचा शर्मा की ब्रेन ट्यूमर की वजह से मौत हो गई. ऋचा की मौत के बाद संजय दत्त के ससुराल वालों ने त्रिशाला की कस्टडी के लिए कोर्ट में केस किया. लेकिन संजय दत्त ने भी अपनी बेटी को पाने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ी. हालांकि वह हार गए और त्रिशाला की कस्टडी उनके नाना-नानी को मिल गई.

कमल हासन और सारिका हसन की दो बेटियां हैं जिनके नाम श्रुति हासन और अक्षरा हासन हैं. 2004 में कमल और सारिका अलग हो गए. तलाक के बाद दोनों ने बेटियों की कस्टडी को लेकर कोर्ट केस लड़ा. सारिका केस जीत गईं और बेटियों की कस्टडी उन्हें मिल गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here