Home फीचर नहीं है कोई रिश्ता फिर भी एक-दूसरे की हमशक्ल लगती हैं ये...

नहीं है कोई रिश्ता फिर भी एक-दूसरे की हमशक्ल लगती हैं ये बॉलीवुड हसीनाएं, तस्वीरें देखकर आंखों पर नहीं होगा विश्वास

641
0

ऐसा कहा जाता है कि दुनिया में एक शक्ल के सात लोग होते हैं. हालांकि हमशक्ल फिल्मों और टीवी सीरियलों में ही देखने को मिलते हैं. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो एक-दूसरे की हमशक्ल लगती हैं. कई बार इनको देखकर आंखें भी धोखा खा जाती हैं.

श्रीदेवी-दिव्या भारती

यह दोनों ही अभिनेत्रियां आज इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन दोनों ही अभिनेत्रियां बेहद खूबसूरत थीं. जब दिव्या भारती ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी तो उनकी तुलना श्रीदेवी से होने लगी थी. दोनों का चेहरा काफी हद तक एक-दूसरे से मिलता था.

रीना रॉय-सोनाक्षी सिन्हा

फिल्म दबंग से सोनाक्षी सिन्हा की झलक जब सामने आई तो हर किसी को रीना रॉय का चेहरा याद आ गया. इनकी शक्ल इतनी ज्यादा मिलती है कि कोई भी धोखा खा जाए. शत्रुघ्न सिन्हा का रीना रॉय से अफेयर भी रहा था. इसी वजह से यह भी कहा गया था कि सोनाक्षी सिन्हा पूनम और शत्रुघ्न की नहीं, रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं.

परवीन बॉबी-जहीरा

परवीन बॉबी अपने समय की टॉप एक्ट्रेस रहीं. वहीं जहीरा को परवीन बॉबी का हमशक्ल कहा जाता था. दोनों की शक्ल एक-दूसरे से काफी हद तक मिलती थी. हालांकि जहीरा को फिल्मी दुनिया में कुछ खास पहचान नहीं मिली.

मधुबाला-जैसमीन

मधुबाला की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हुआ करता था. लेकिन जब अभिनेत्री जैसमीन को लोगों ने देखा तो उनको लोग मधुबाला की कॉपी कहने लगे थे. जैसमीन को उनकी खूबसूरती की वजह से बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली.

माधुरी दीक्षित-फरहीन

माधुरी दीक्षित को लोग धक-धक गर्ल के नाम से भी जाते हैं. फिल्म तेरे नाम की अभिनेत्री फरहीन को लोग माधुरी दीक्षित की हमशक्ल भी कहते हैं. हालांकि फरहीन का करियर कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने शादी के बाद फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली.

कैटरीना कैफ-जरीन खान

इन दोनों ही अभिनेत्रियों को बॉलीवुड में सलमान खान की वजह से सफलता मिली. जब जरीन खान ने फिल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह गया था. दोनों की शक्ल एक-दूसरे से बहुत ज्यादा मिलती है.

ऐश्वर्या राय-स्नेहा उल्लाल

ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल को सलमान खान ने ही बॉलीवुड में लॉन्च किया था. स्नेहा देखने में बिल्कुल ऐश्वर्या राय की तरह लगती हैं. हालांकि उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here