Home फीचर बॉलीवुड के इन सितारों का एक-दूसरे से नहीं है कोई संबंध, लेकिन...

बॉलीवुड के इन सितारों का एक-दूसरे से नहीं है कोई संबंध, लेकिन फिर भी लगते हैं हमशक्ल, तस्वीर देखकर आप भी खा जाएंगे धोखा

414
0

ऐसा कहा जाता है कि दुनिया में एक शक्ल के सात लोग होते हैं. हालांकि हमशक्ल फिल्मों और टीवी सीरियलों में ही देखने को मिलते हैं. लेकिन बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो एक-दूसरे की हमशक्ल लगती हैं. कई बार इनको देखकर आंखें भी धोखा खा जाती हैं.

श्रीदेवी-दिव्या भारती

This image has an empty alt attribute; its file name is divya-bharti-sridevi.jpg

यह दोनों ही अभिनेत्रियां आज इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन दोनों ही अभिनेत्रियां बेहद खूबसूरत थीं. जब दिव्या भारती ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री की थी तो उनकी तुलना श्रीदेवी से होने लगी थी. दोनों का चेहरा काफी हद तक एक-दूसरे से मिलता था.

रीना रॉय-सोनाक्षी सिन्हा

This image has an empty alt attribute; its file name is reena-roy-sonakshi-sinha.jpg

फिल्म दबंग से सोनाक्षी सिन्हा की झलक जब सामने आई तो हर किसी को रीना रॉय का चेहरा याद आ गया. इनकी शक्ल इतनी ज्यादा मिलती है कि कोई भी धोखा खा जाए. शत्रुघ्न सिन्हा का रीना रॉय से अफेयर भी रहा था. इसी वजह से यह भी कहा गया था कि सोनाक्षी सिन्हा पूनम और शत्रुघ्न की नहीं, रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं.

परवीन बॉबी-जहीरा

This image has an empty alt attribute; its file name is parveen-bobi-zahira.jpg

परवीन बॉबी अपने समय की टॉप एक्ट्रेस रहीं. वहीं जहीरा को परवीन बॉबी का हमशक्ल कहा जाता था. दोनों की शक्ल एक-दूसरे से काफी हद तक मिलती थी. हालांकि जहीरा को फिल्मी दुनिया में कुछ खास पहचान नहीं मिली.

मधुबाला-जैसमीन

This image has an empty alt attribute; its file name is madhubala-jaismeen.jpg

मधुबाला की खूबसूरती का हर कोई दीवाना हुआ करता था. लेकिन जब अभिनेत्री जैसमीन को लोगों ने देखा तो उनको लोग मधुबाला की कॉपी कहने लगे थे. जैसमीन को उनकी खूबसूरती की वजह से बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली.

माधुरी दीक्षित-फरहीन

This image has an empty alt attribute; its file name is madhuri-dixit-farheen.jpg

माधुरी दीक्षित को लोग धक-धक गर्ल के नाम से भी जाते हैं. फिल्म तेरे नाम की अभिनेत्री फरहीन को लोग माधुरी दीक्षित की हमशक्ल भी कहते हैं. हालांकि फरहीन का करियर कुछ खास नहीं रहा. उन्होंने शादी के बाद फिल्मी दुनिया से दूरी बना ली.

कैटरीना कैफ-जरीन खान

This image has an empty alt attribute; its file name is kaitrina-kaif-zareen-khan.jpg

इन दोनों ही अभिनेत्रियों को बॉलीवुड में सलमान खान की वजह से सफलता मिली. जब जरीन खान ने फिल्म वीर से बॉलीवुड में डेब्यू किया था तो हर कोई उन्हें देखकर हैरान रह गया था. दोनों की शक्ल एक-दूसरे से बहुत ज्यादा मिलती है.

ऐश्वर्या राय-स्नेहा उल्लाल

This image has an empty alt attribute; its file name is aishwarya-rai-sneha-ullal.jpg

ऐश्वर्या राय की तरह दिखने वाली स्नेहा उल्लाल को सलमान खान ने ही बॉलीवुड में लॉन्च किया था. स्नेहा देखने में बिल्कुल ऐश्वर्या राय की तरह लगती हैं. हालांकि उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here