Home फीचर पाई-पाई को मोहताज हो गए ये बॉलीवुड सितारे, जी रहे दर्दनाक जिंदगी

पाई-पाई को मोहताज हो गए ये बॉलीवुड सितारे, जी रहे दर्दनाक जिंदगी

117
0

बॉलीवुड की दुनिया चकाचौंध से भरी हुई है. यहां किसकी किस्मत का चमक जाए कोई नहीं जानता. आम लोगों की तरह इन सितारों का समय भी एक सा नहीं रहता. यहां कुछ लोग रातों-रात राजा बन जाते हैं और कुछ कंगाल भी हो जाते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में कुछ ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने खूब नाम और शोहरत कमाई, लेकिन बाद में ये गुमनाम हो गए और इन्हें पहचान पाना भी काफी मुश्किल रहा. आज हम आपको उन्हीं सितारों के बारे में बता रहे हैं जो कि पाईफाई को मोहताज हो गए और दर्दनाक जिंदगी जी रहे हैं.

सतीश कौल

सतीश कौल पंजाबी फिल्मों के जाने-माने अभिनेता थे. उन्होंने अमिताभ और दिलीप कुमार के साथ भी काम किया. लेकिन आज वो बदहाली की जिंदगी गुजार रहे हैं. 2019 में एक खबर छपी थी जिसके बाद पंजाब सरकार ने उन्हें 5 लाख रुपए की मदद भेजी थी. सतीश कौल की जमा-पूंजी व्यापार में डूब गई. जिसके बाद उनकी हालत काफी खराब हो गई और वह दाने-दाने को मोहताज हो गए.

पूजा डडवाल

पूजा ने अपने करियर की शुरुआत 1995 में बनी फिल्म वीरगति से की. एक्ट्रेस पूजा डडवाल की आर्थिक हालत इतनी खराब हो गई कि वह अपना इलाज तक नहीं करा पा रही थीं. पूजा को टीबी और फेफड़ों से संबंधित बीमारी थी. लेकिन जब इस बात का पता चला तो उन्होंने पूजा की मदद की. पूजा अब बिल्कुल ठीक है.

सवी सिद्धू

सवी सिद्धू ने फिल्म पांच सिद्धू ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रिलीज नहीं हो पाई. सिद्धू के लिए काम की कमी नहीं रही. लेकिन उन्होंने खुद ही इंडस्ट्री को छोड़ दिया. बाद में उनकी हालत ऐसी हो गई कि अभिनेता को अपना घर चलाने के लिए गार्ड की नौकरी करनी पड़ी.

राजेंद्र कुमार

राजेंद्र कुमार ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. एक समय राजेंद्र कुमार के पीछे फिल्मों की लाइन लगी रहती थी. राजेंद्र कुमार को लोग सिल्वर जुबली कहकर बुलाते थे. लेकिन समय ने करवट बदली और अभिनेता की आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो गई. अभिनेता को अपना तक बेचना पड़ा, जिसे राजेश खन्ना ने खरीदा था. उस वक्त इस बंगले का नाम ‘डिंपल’ था. लोगों का यह भी कहना है कि जिस दिन राजेन्द्र कुमार ने बंगला छोड़ा था वह उस रात फूट-फूटकर रोए थे.

महेश आनंद

महेश आनंद ने ज्यादातर फिल्मों में विलेन के किरदार निभाए. लेकिन वो बदहाली की जिंदगी गुजारते हुए इस दुनिया को छोड़ कर चले गए. अभिनेता का शव सड़ी हुई हालत में उनके घर से बरामद हुआ था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here