Home टीवी भारतीय टीवी सीरियलों में ये 5 हरकतें तुरंत बंद हो जानी चाहिए

भारतीय टीवी सीरियलों में ये 5 हरकतें तुरंत बंद हो जानी चाहिए

550
0

भारत में टीवी सीरियल मनोरंजन का एक बड़ा साधन हैं. घर-घर में टीवी सीरियल देखे जाते हैं, जो लोगों को बहुत पसंद भी आते हैं. टीवी सीरियलों में कुछ ऐसी चीजें भी दिखाई जाती हैं, जो असल जिंदगी में मायने नहीं रखती हैं. लोगों को ऐसी चीजें देखना बिल्कुल अच्छा भी नहीं लगता है. टीवी सीरियल में कुछ ऐसे सीन्स हैं, जो दिखाए जाते हैं. लेकिन असल में इन सीन्स को टीवी सीरियलों में दिखाना अब बंद किया जाना चाहिए.

मौत और प्लास्टिक सर्जरी के जरिए चेहरे बदलना

टीवी सीरियलों में ऐसा होता है कि जब कोई एक्टर शो छोड़ रहा होता है तो उसकी जगह किसी नए एक्टर को लाने के लिए या तो प्लास्टिक सर्जरी के जरिए डॉक्टर उसका चेहरा बदल देते हैं या फिर उस किरदार की मौत का सीन दिखाकर उसे खत्म कर दिया जाता है.

लोगों का मक्खी-मच्छर बनना

कई टीवी सीरियलों में ऐसा दिखाया जाता है कि इंसान मक्खी-मच्छर या ऐसी ही कोई चीज बन जाते हैं, जैसा सीरियल ससुराल सिमर का में भी दिखाया गया था. जबकि सब जानते हैं कि असल जिंदगी में ऐसा नहीं होता है.

टाइम ट्रेवल

टीवी सीरियलों में कई बार कहानी को 10 या 20 साल आगे बढ़ाकर दिखा दिया जाता है. जबकि किरदार सालों बाद भी उतने ही जवान नजर आते हैं. ऐसा होना बंद होना चाहिए.

लोगों का मरकर वापस आना

कई बार टीवी सीरियलों में दिखाया जाता है कि किसी किरदार की मौत हो जाती है. लेकिन कुछ समय बाद वह किरदार वापस आ जाता है. जबकि असल जिंदगी में ऐसा नहीं हो सकता.

एक ही इंसान के प्यार में पड़ जाते हैं दो भाई/बहन

बहुत से टीवी सीरियलों में यह सीन दिखाया जाता है कि किसी एक ही व्यक्ति के प्यार में दोनों भाई/बहन पड़ जाते हैं जिससे उनके रिश्ते में दरार आ जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here