Home फीचर इन 5 फिल्मों की शूटिंग हुई थी असली स्कूल-कॉलेजों में, कहीं आपने...

इन 5 फिल्मों की शूटिंग हुई थी असली स्कूल-कॉलेजों में, कहीं आपने भी तो नहीं की इनमें पढ़ाई

157
0

वैसे तो ज्यादातर फिल्मों की शूटिंग के लिए सेट तैयार किया जाता है, जहां उनकी शूटिंग होती है. लेकिन कई फिल्मों में स्कूल और कॉलेज के सीन दिखाने के लिए असली स्कूलों में उनकी शूटिंग की गई. हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं जिनकी शूटिंग असली स्कूल और कॉलेजों में की गई है.

तारे जमीन पर

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म तारे जमीन पर तो आप सबको याद ही होगी. बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग महाराष्ट्र के पंचगनी में स्थित न्यू एरा हाई स्कूल में की गई थी.

बॉडीगार्ड

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म बॉडीगार्ड दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म की बहुत ज्यादा तारीफ हुई थी. बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग के पुणे के सिम्बायोसिस इंस्टिट्यूट में की गई थी.

2 स्टेट्स

इस फिल्म की में आलिया भट्ट और अर्जुन कपूर की जोड़ी नजर आई थी, जिसे दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद किया. इस फिल्म में आलिया को कॉलेज गर्ल के रूप में दिखाया गया था. इस फिल्म की शूटिंग असली स्कूल कॉलेज में की गई थी. बता दें कि वो कॉलेज अहमदाबाद का आईआईएम था.

इशकजादे

यह फिल्म दर्शकों को बहुत ज्यादा पसंद आई थी. इस फिल्म के कई सीन कॉलेज में फिल्माए गए थे. बता दें कि इस फिल्म के ज्यादातर कॉलेज सीन की शूटिंग लखनऊ विश्वविद्यालय में की गई थी.

मैं हूं ना

इस फिल्म में सुष्मिता सेन और शाहरुख खान मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म में सुष्मिता सेन स्कूल टीचर की भूमिका में नजर आई थी. इस फिल्म का ज्यादातर हिस्सा असली कॉलेज में ही शूट किया गया था. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि इस फिल्म की शूटिंग दार्जिलिंग के सेंट पॉल स्कूल में की गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here