Home टीवी कोरोना वायरस के खौफ के बीच शुरू हुई इन दो टीवी सीरियलों...

कोरोना वायरस के खौफ के बीच शुरू हुई इन दो टीवी सीरियलों की शूटिंग, सामने आ रही हैं ऐसी परेशानियां

48
0

कोरोना वायरस महामारी की वजह से देशभर में लगभग 2 महीने से ज्यादा समय तक लॉकडाउन रहा. ऐसे में टीवी सीरियल और फिल्मों की शूटिंग पर भी रोक लग गई. लेकिन अब सीरियलों और फिल्मों की शूटिंग को सशर्त इजाजत मिल चुकी है और शूटिंग शुरू करने की तैयारियां भी चल रही हैं. रश्मि शर्मा टेलीफिल्म्स के बैनर तले चल रहे दो टीवी सीरियल ‘प्यार की लुका-छिपी’ और ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ की शूटिंग सरकार द्वारा जारी-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए शुरू हो गई है.

यह पहले दो ऐसे सीरियल हैं जिनकी शूटिंग लॉकडाउन के बाद शुरू हुई है. अब उम्मीद है कि जल्द ही बाकी प्रोजेक्ट की शूटिंग भी शुरू हो जाएगी. हालांकि शूटिंग शुरू करने से पहले निर्माताओं ने सेट पर काम करने वाले कलाकारों और कर्मचारियों की सेहत के सभी इंतजाम किए हैं. समय-समय पर सेट को सैनिटाइज किया जा रहा है, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है. साथ ही कलाकारों को मेकअप के दौरान छूने की इजाजत नहीं है.

धारावाहिक प्यार की लुका-छुपी की अभिनेत्री अपर्णा दिक्षित ने बताया कि सेट पर आने वाले हर व्यक्ति के शरीर की थर्मल स्कैनिंग होती है जिसके बाद उन्हें पीपीई दी जाती है. मास्क लगाना भी अनिवार्य है. सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे हैं और शूटिंग के दौरान पूरा सेट खाली रहता है. सेट को सैनिटाइज भी किया जा रहा है.

सीरियल शक्ति: अस्तित्व के एहसास की की शूटिंग भी सीमित कास्ट और क्रू के साथ शुरू हुई है. सरकार द्वारा जारी किए गए सभी दिशा-निर्देशों का पालन पूरी तरह से हो रहा है. साथ ही सेट पर काम करने वाले हर व्यक्ति का बीमा भी करवाया गया है. सेट पर केवल 30% लोगों के साथ काम किया जा रहा है. शूटिंग तय समय में ही की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here