Home टीवी कभी 50 रुपए के लिए ऐसा काम करते थे ‘तारक मेहता…’ के...

कभी 50 रुपए के लिए ऐसा काम करते थे ‘तारक मेहता…’ के जेठालाल, आज एक एपिसोड के लेते हैं लाखों

359
0

सब टीवी का मशहूर कॉमेडी सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 13 सालों से दर्शकों का मनोरंजन करता आ रहा है. ये धारावाहिक बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी काफी पसंद आता है. इस धारावाहिक में काम करने वाले सभी किरदार बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय हैं. लेकिन शो में दर्शकों को जेठालाल का किरदार बहुत ही ज्यादा पसंद आता है.

बता दें कि इस धारावाहिक में जेठालाल का किरदार अभिनेता दिलीप जोशी निभा रहे हैं. जिनके अभिनय को फैंस बहुत ज्यादा पसंद करते हैं. शो की शुरुआत से ही दिलीप जोशी जेठालाल की भूमिका निभा रहे हैं. आज दिलीप जोशी जेठालाल के नाम से घर-घर में मशहूर है. दिलीप जोशी की जिंदगी में एक ऐसा भी समय आया था, जब उनके पास काम नहीं था.

एक इंटरव्यू में दिलीप जोशी ने अपने कठिन दिनों के बारे में बात की और इस दौरान उन्होंने बताया कि सबसे पहले उन्होंने एक बैक स्टेज आर्टिस्ट के रूप में काम करना शुरू किया. लेकिन उस वक्त उन्हें कोई भी उन्हें काम देने के लिए तैयार नहीं था. एक रोल के लिए उन्हें केवल 50 रुपए दिए जाते थे. लेकिन उनके अंदर थिएटर में काम करते रहने का जुनून था. उन्हें बैकस्टेज रोल करना भी मंजूर था.

वे थिएटर के साथ जुड़े रहना चाहते थे. आपको शायद नहीं पता होगा कि दिलीप जोशी ने 1989 में सलमान खान की फिल्म मैंने प्यार किया में भी काम किया था. इस फिल्म में उन्होंने एक नौकर की भूमिका निभाई थी, जिसका नाम रामू था. लेकिन अब दिलीप जोशी तारक मेहता का उल्टा चश्मा में जेठालाल के किरदार से लोगों के बीच पहचाने जाते हैं. जेठालाल का किरदार निभाने के लिए दिलीप जोशी प्रति एपिसोड के हिसाब से 50,000 रुपए की फीस चार्ज करते हैं. उनकी एक महीने की सैलरी 12 से 13 लाख रुपये बनती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here