Home फीचर कभी मंदिरों में गाती थी गाना, 18 की उम्र में घर से...

कभी मंदिरों में गाती थी गाना, 18 की उम्र में घर से भागकर की शादी

122
0

फिल्मी दुनिया में नाम कमाने के लिए लोगों को कड़ी मेहनत करनी पड़ती है. आज के समय में पर्दे के पीछे गाने वाले सिंगर भी बहुत मशहूर है. आज हम आपको ऐसी ही एक मशहूर सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी मंदिरों में भजन गाया करती थी. इस सिंगर ने 18 साल की उम्र में ही घर से भाग कर शादी भी की थी.

हम जिस मशहूर सिंगर की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि सुनिधि चौहान है. सुनिधि चौहान ने 4 साल की उम्र से ही गाना गाना शुरू कर दिया था. सुनिधि को गाने का हुनर अपने पिता से मिला. सुनिधि के पिता दुष्यंत कुमार चौहान काफी अच्छे सिंगर रहे. छोटी उम्र में ही सुनिधि चौहान ने टीवी शो में हिस्सा लेना शुरू कर दिया था. पहले सुनिधि मंदिरों और भजनों गाया करती थी.

आपको यह जानकर बहुत ज्यादा आश्चर्य होगा कि सुनिधि केवल दसवीं कक्षा तक पढ़ी है. सुनिधि चौहान ने दूरदर्शन के एक सिंगिंग शो में भी पार्टिसिपेट किया था और वे इस शो के विजेता भी बनी. जिसके बाद सुनिधि की किस्मत चमक गई और उनका बॉलीवुड में फिल्मों के लिए सफर शुरू हुआ. धीरे-धीरे वे बॉलीवुड में कामयाब होने लगी. उन्होंने 13 साल की उम्र में एक फिल्म के लिए गाना गाया था.

सुनिधि चौहान की प्रोफेशनल जितनी ज्यादा अच्छी रही, उनकी पसर्नल लाइफ उतनी ही चर्चा में रही. सुनिधि चौहान ने अपने परिवार के विरुद्ध जाकर मात्र 18 साल की उम्र से 14 साल बड़े कोरियोग्राफर बॉबी खान से शादी की. लेकिन सुनिधि की शादी कामयाब नहीं रही और उनके और पति बॉबी के बीच शादी के कुछ दिनों बाद ही अनबन होने लगी. 1 साल के अंदर ही दोनों की शादी टूट गई. बॉबी खान से अलग होने के बाद सुनिधि के पास रहने के लिए घर तक नहीं था. लेकिन इस मुश्किल समय में उन्हें अनु मलिक से सहारा मिला. खराब समय में सुनिधि ने गाना भी छोड़ दिया था. लेकिन एक बार फिर से सुनिधि चौहान ने मेहनत की और एक के बाद एक हिट गाने दिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here