Home फीचर मशहूर अभिनेता से प्यार कर बर्बाद हो गई ये अभिनेत्री, मानसिक संतुलन...

मशहूर अभिनेता से प्यार कर बर्बाद हो गई ये अभिनेत्री, मानसिक संतुलन भी हो गया था खराब

206
0

आपने अक्सर बी-टाउन के सितारों के अफेयर की खबरें सुनी होंगी. इनमें से कुछ खबरें सच होती हैं, तो कुछ झूठी. फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी जोड़ियां हैं जिन्होंने काफी लंबे समय तक डेट करने के बाद शादी की. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि मशहूर अभिनेता के प्यार में पड़ गई थी. इस कारण इस अभिनेत्री का मानसिक संतुलन भी खराब हो गया था.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी अभिनेत्री सुलक्षणा पंडित की, जो कि एक बेहतरीन सिंगर भी रही. सुलक्षणा पंडित की खूबसूरती का कोई दीवाना हुआ करता था. लेकिन अभिनेत्री किसी और की दीवानी थी. सुलक्षणा पंडित अपने करियर के पीक पर आकर अभिनेता संजीव कुमार को दिल दे बैठी थी. वे संजीव कुमार के प्यार में पागल थी और उनके लिए अपना कैरियर भी दांव पर लगा दिया था. सुलक्षणा पंडित को संजीव कुमार के अलावा कुछ भी दिखाई नहीं देता था.

संजीव कुमार के लिए अभिनेत्री का यह एकतरफा प्यार उनके लिए घातक साबित हुआ. सुलक्षणा पंडित की दीवानगी उनके मानसिक रोग का कारण बनी. 1975 में फिल्म उलझन में काम करने के दौरान सुलक्षणा पंडित संजीव कुमार के प्यार में पड़ गई. इस फिल्म में दोनों ने पहली बार साथ में काम किया था. अभिनेत्री ने संजीव कुमार से अपने प्यार का इजहार भी कर दिया था. लेकिन संजीव कुमार ने उन्हें कई बार समझाया कि वो उन के चक्कर में ना पड़ें. लेकिन अभिनेत्री संजीव कुमार को खुद से दूर नहीं रख पाती थी. वो चाहती थी कि संजीव कुमार उनसे शादी कर ले. लेकिन संजीव उनसे सिर्फ दोस्ती रखना चाहते थे.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संजीव कुमार ने कभी भी सुलक्षणा पंडित से अपने प्यार का इकरार नहीं किया. अभिनेत्री ने उन्हें बहुत मनाया, लेकिन अभिनेता नहीं माने. जब शादी के लिए संजीव कुमार ने इंकार कर दिया तो सुलक्षणा पंडित को काफी धक्का लगा और वो डिप्रेशन में आ गई. संजीव कुमार से दूरी का दर्द झेल रही अभिनेत्री को तगड़ा झटका तब लगा, जब संजीव कुमार की 47 साल की उम्र में 1985 में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई और वे अपना मानसिक संतुलन खो बैठी. संजीव कुमार की दुनिया से जाने का दुख सुलक्षणा पंडित के ऊपर बढ़ता ही गया और एक समय ऐसा भी आया कि उनके पास कोई काम नहीं था. पैसों की तंगी के चलते उन्हें अपना घर तक बेचने की नौबत तक आ गई थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here