Home फीचर फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी तो ‘बा’ बनकर घर-घर में मशहूर हुईं...

फिल्मों में नहीं मिली कामयाबी तो ‘बा’ बनकर घर-घर में मशहूर हुईं थीं सुधा शिवपुरी

56
0

टीवी सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ में ‘बा’ का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री सुधा शिवपुरी (Sudha Shivpuri) तो आप सबको याद होंगी, जिनका 14 जुलाई को जन्मदिन होता है. सुधा शिवपुरी ने लंबे अरसे तक बॉलीवुड और टीवी सीरियलों में काम किया. बहुत कम लोगों को ही यह पता होगा कि सुधा शिवपुरी बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार ओम शिवपुरी की पत्नी थीं. ओम शिवपुरी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई.

sudha shivpuri birthday special

सुधा शिवपुरी (Sudha Shivpuri) का जन्म 14 जुलाई, 1937 को हुआ था. सुधा शिवपुरी भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन लोग उन्हें बा के नाम से जरूर जानते हैं. सुधा शिवपुरी ने 1968 में अभिनेता ओम शिवपुरी से शादी की. सुधा शिवपुरी ने लगभग तीन दशक तक फिल्मों में काम किया. सुधा शिवपुरी ने 1977 में फिल्म स्वामी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था.

इसके बाद वह हमारी बहू अलका, सावन को आने दो, सुन मेरी लैला, बर्निंग ट्रेन, विधाता, माया मेमसाब और पिंजर जैसी कई शानदार फिल्मों में नजर आईं. लेकिन उनको बॉलीवुड फिल्मों में कुछ खास सफलता नहीं मिली. फिर उन्होंने छोटे पर्दे की तरफ रुख किया. सुधा शिवपुरी सीरियल क्योंकि सास भी कभी बहू थी में बा के किरदार से घर-घर में मशहूर हो गईं.

सुधा शिवपुरी (Sudha Shivpuri) ने इसके अलावा आ बैल मुझे मार, शीशे के घर, वक्त का दरिया, दामन, संतोषी मां, कसम से, किस देश में है मेरा दिल जैसे कई टीवी सीरियलों में काम किया और लोगों के दिलों में अपनी छाप छोड़ी. बता दें कि सुधा शिवपुरी का 20 मई, 2015 को निधन हो गया और वह हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गईं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here