Home फीचर दवाइयों की वजह से इतना बढ़ गया था इस अभिनेता का वजन...

दवाइयों की वजह से इतना बढ़ गया था इस अभिनेता का वजन कि उठना-बैठना हो गया था मुश्किल, इस एक्टर ने खून देकर बचाई थी जान

317
0

दवाइयां एक बीमार इंसान के लिए अमृत के समान होती है. लेकिन कभी-कभी ये दवाइयां इंसान को काफी हद तक नुकसान भी पहुंचा देती हैं. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका दवाइयों के कारण वजन बहुत ज्यादा बढ़ गया था. इस अभिनेता का उठना-बैठना भी मुश्किल हो गया था.

हम जिस अभिनेता की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि फिल्मों में विलेन का किरदार निभाने वाले मशहूर अभिनेता अमजद खान है. अमजद खान ने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया. एक बार अमजद खान भयानक एक्सीडेंट का शिकार हुए थे, जिस कारण वह कोमा में चले गए. उस वक्त अमिताभ बच्चन ने खून देकर उनकी जान बचाई थी. इस हादसे में अमजद खान की 13 पसलियां टूटी थी.

फिल्म ‘दि ग्रेट गैम्बलर’ की शूटिंग के लिए गोवा जाते समय अमजद खान के साथ ये हादसा हुआ था. लंबे समय तक अस्पताल में रहने के बाद अमजद खान धीरे-धीरे ठीक हो रहे थे. लेकिन इस दौरान अमजद खान को जो दवाइयां दी गई, इस कारण उनका वजन काफी ज्यादा बढ़ने लगा था. जिस कारण उन्हें बैठने-उठने में भी काफी परेशानी होती थी और उन्हें फिल्म में काम मिलना भी बंद हो गया था.

एक्सीडेंट के वक्त गाड़ी की स्टेरिंग अमजद खान की छाती में घुस गई थी और ज्यादा खून बहने के कारण वह कोमा में चले गए थे. उनकी नाजुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने के लिए कहा. उस वक्त कोई भी फैमिली मेंबर डॉक्यूमेंट पर साइन करने के लिए मौजूद नहीं था. ऐसे में अमिताभ ने अमजद के ऑपरेशन के लिए डॉक्यूमेंट्स पर साइन किए थे. अमिताभ ने अपने दोस्त का हमेशा साथ निभाया. वजन बढ़ने के कारण अमजद को हार्ट और हेल्थ से जुड़ी कई गंभीर समस्याएं होने लगी थी. 1992 में मोटापे के चलते हार्ट फेल होने की वजह से 52 साल की उम्र में अमजद खान इस दुनिया को अलविदा कह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here