Home फीचर इस अभिनेत्री को पहले ही हो गया था अपनी मौत का आभास,...

इस अभिनेत्री को पहले ही हो गया था अपनी मौत का आभास, नवजात बेटे की थी चिंता

139
0

लोगों को अक्सर अपनी जिंदगी में होने वाली कुछ घटनाओं का आभास पहले से ही हो जाता है. लेकिन हम उन पर ध्यान नहीं देते. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अपनी मौत का आभास पहले से ही हो गया था. लेकिन इस अभिनेत्री को अपने नवजात बेटे की चिंता थी.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज अदाकारा स्मिता पाटिल की. 31 साल की उम्र में ही स्मिता पाटिल इस दुनिया को छोड़ कर चली गई थी. अभिनेत्री स्मिता पाटिल बेटे प्रतीक के जन्म के 15 दिन बाद इस दुनिया को अलविदा कह गई. उनकी मृत्यु चाइल्ड कॉम्प्लिकेशंस के कारण हुई थी. लेकिन अभिनेत्री को मौत का कुछ घंटे पहले ही एहसास हो गया था.

2 दिसंबर 1986 को अभिनेत्री स्मिता पाटिल बाकी दिनों की तरह सुबह उठी और बेटे की आवाज सुनकर उसे चुप कराने लगी. बेटे को चुप कराने के लिए अभिनेत्री नर्सरी में चली गई और वहां भी अपने बेटे के भविष्य के बारे में सोचने लगी. जब स्मिता अपने बेटे को चुप करा रही थी तो उन्होंने देखा कि अपने प्रतीक अपने सिर को उनकी बॉडी से दूर कर रहा है. उस समय स्मिता पाटिल को अपनी बॉडी के बढ़े हुए तापमान का पता चला. स्मिता ने खुद को बेटे से दूर किया था ताकि उसे इन्फेक्शन ना हो जाए.

इस दौरान स्मिता राज बब्बर से हुई अपनी पहली मुलाकात को याद करने लगी. उन्होंने अपनी बहनों को भी याद किया. जब शाम को राज बब्बर घर लौटे तो स्मिता की ट्यूब निकाल दी गई थी और वो काफी अच्छा महसूस कर रही थी. उसी शाम राज बब्बर किसी पार्टी में जाने वाले थे. स्मिता ने भी उनके साथ जाने की इच्छा जाहिर की. लेकिन राज बब्बर ने साफ इंकार कर दिया.

शाम को जब राज बब्बर नहाकर बाहर निकले तो उन्होंने देखा कि स्मिता को खून की उल्टियां हो रही है और उनका चेहरा पीला पड़ गया है. उन्होंने तुरंत ही डॉक्टर को बुलाया. लेकिन अभिनेत्री स्मिता पाटिल अपने बेटे से दूर नहीं जाना चाहती थी. वह रोती नहीं. अस्पताल जाने के दौरान रास्ते में ही अभिनेत्री कोमा में चली गई. उनके दिमाग ने काम बंद कर दिया था और दूसरे दिन अभिनेत्री का निधन हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here