Home फीचर होने वाली सास आ रहीं थीं मिलने, लेकिन शहरभर में लग गए...

होने वाली सास आ रहीं थीं मिलने, लेकिन शहरभर में लग गए थे अभिनेत्री के बिकनी पोस्टर्स, फिर अभिनेत्री ने डर के मारे किया था यह काम

135
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक अभिनेत्रियां रहीं हैं. एक समय फिल्म इंडस्ट्री में बिकनी पहनना बहुत ही बड़ी बात होती थी. 70 और 80 के दशक में तो ज्यादातर अभिनेत्रियां फिल्मों में पूरे कपड़े पहने हुए ही नजर आती थी. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी होने वाली सास उससे मिलने आ रही थी, लेकिन शहर भर में इस अभिनेत्री के बिकनी पोस्टर लग गए थे. फिर अभिनेत्री ने डर के मारे ऐसा काम किया था, जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी.

ये अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रही शर्मिला टैगोर है. जब पहली बार बड़े पर्दे पर शर्मिला टैगोर को बिकनी में देखा गया तो खूब बवाल मचा था. साठ के दशक में पहली बार शर्मिला दर्शकों के सामने बिकनी पहन कर आई थी. उन्होंने 1966 में मशहूर मैग्जीन के कवर पेज के लिए फोटोशूट करवाया था. इस फोटोशूट में शर्मिला ने बिकनी पहनी हुई थी. मीडिया की खबरों की माने तो जब फोटोशूट के लिए शर्मिला स्टूडियो पहुंची तो फोटोग्राफर ने उनसे पूछा- कि आप क्या पहनने वाली है. तब तक शर्मिला ने अपने टू-पीस फ्लोरल स्विमसूट निकाला और कहा कि इसमें फोटोशूट करवाऊंगी.

अभिनेत्री का यह कवर कुछ ही दिनों में बहुत वायरल हो गया और और विवाद भी बढ़ते गए. उस समय अभिनेत्री शर्मिला और मंसूर अली खान पटौदी एक-दूसरे को डेट कर रहे थे. मंसूर की मां शर्मिला से मिलने आने वाली थी. उस दौरान मुंबई में अभिनेत्री के स्विमसूट के पोस्टर हर जगह लगे हुए थे. जिसे सुनकर शर्मिला काफी डर गई. फिर शर्मिला ने फिल्म के प्रोड्यूसर को फोन कर मुंबई के हर कोने से पोस्टर हटवा दिए थे.

शर्मिला के इस फोटोशूट के बाद उन्हें पांच फिल्में मिली और लोगों को उनकी फिल्में भी पसंद आई.1969 में शर्मिला और मंसूर अली खान की शादी हुई. दोनों ने शादी से पहले 4 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया. शर्मिला ने मंसूर अली खान से शादी करने के लिए अपना धर्म भी बदला था. शादी के बाद भी शर्मिला ने फिल्मों में काम किया. 42 सालों तक दोनों एक-दूसरे के साथ रहे. लेकिन बीमारी के चलते मंसूर अली खान पटौदी इस दुनिया को अलविदा कह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here