Home फीचर गुलाब के फूल नहीं बल्कि 7 फ्रिज देकर इस अभिनेत्री को क्रिकेटर...

गुलाब के फूल नहीं बल्कि 7 फ्रिज देकर इस अभिनेत्री को क्रिकेटर ने किया था प्रपोज, लेकिन एक्ट्रेस ने शादी के लिए रखी थी यह शर्त

99
0

आपने अक्सर सुना और देखा होगा कि एक प्रेमी अपनी प्रेमिका को गुलाब के फूल देकर प्रपोज करता है. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके क्रिकेटर पति ने उसे गुलाब के फूल नहीं बल्कि सात फ्रिज देकर प्रपोज किया था. लेकिन इस अभिनेत्री ने शादी के लिए कुछ शर्त रखी थी.

हम बात कर रहे हैं 70 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री रही शर्मिला टैगोर की. शर्मिला टैगोर ने 27 दिसंबर, 1969 को पटौदी खानदान के नवाब और क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी से शादी की. शर्मिला और मंसूर अली खान की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी. लेकिन शर्मिला अपने जमाने में सेक्स सिंबल रही, जिस कारण पटौदी परिवार उन्हें अपनी बहू बनाने के लिए तैयार नहीं था. दोनों अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते थे. शर्मिला बंगाली परिवार से आती थी, जबकि मंसूर अली खान पटौदी मुस्लिम परिवार से थे.

मंसूर अली खान पटौदी से शादी के लिए शर्मिला टैगोर ने अपना धर्म बदला था. उन्होंने अपना नाम बदलकर आयशा सुल्ताना लिया.जब इन दोनों की शादी हुई, तब कई लोगों ने कहा था कि इनका रिश्ता कुछ ही सालों में खत्म हो जाएगा. हालांकि दोनों ने अपने रिश्ते को जी जान से निभाया. 1961 की बात है, उस समय मंसूर अली खान पटौदी केवल 20 साल के थे और वे इंग्लैंड के दौरे पर जा रहे थे. अचानक उनकी गाड़ी के साथ एक हादसा हुआ और कार का शीशा टूट कर उनकी आंखों में लग गया.

इस कारण मंसूर अली खान की एक आंख की रोशनी हमेशा के लिए चली गई. लेकिन बेहतरीन खेल की वजह से टीम में सभी उन्हें टाइगर बुलाते थे. मंसूर अली खान के पीछे लड़कियां दीवानी थी और उन्हें खुलेआम प्रपोज करती थी. लेकिन मंसूर अली खान का दिल शर्मिला टैगोर पर आया. उन्होंने शर्मिला टैगोर को अनोखे अंदाज में प्रपोज किया. दोनों की मुलाकात ही एक पार्टी के दौरान हुई.

मंंसूर को शर्मिला टैगोर बहुत पसंद थी, इस कारण वो उन्हें प्रपोज करने से खुद को नहीं रोक पाए. मंसूर अली खान ने शर्मिला को एक के बाद एक सात रेफ्रिजरेटर भेजें. लेकिन शर्मिला टैगोर इन मंहगी चीजों से नहीं मानी. फिर मंसूर अली खान ने शर्मिला को 4 बार गुलाब भेजकर प्रपोज किया और यहीं से दोनों के प्यार की शुरुआत हुई. ऐसा बताया जाता है कि शर्मिला ने मंसूर अली खान को काफी इंतजार करवाया और उनके सामने शर्त रखी थी कि यदि वो टीम इंडिया को 3 छक्के मारकर जिताएंगे तो वो उनसे शादी करेंगी. मनसूर अली खान ने शर्मिला की इस शर्त को पूरा भी किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here