Home फीचर इस अभिनेता ने छिपकर की थी मशहूर अभिनेत्री से शादी, पत्नी की...

इस अभिनेता ने छिपकर की थी मशहूर अभिनेत्री से शादी, पत्नी की मौत के बाद जीता रहा दर्दभरी जिंदगी

115
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन सितारे रहे. जिन्होंने अपने अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज किया. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के उस मशहूर अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने उस समय की मशहूर अदाकारा से छुपकर शादी की थी. लेकिन ये अभिनेता पत्नी की मौत के बाद दर्द भरी जिंदगी जीता रहा.

हम बात कर रहे हैं 50 और 60 के दशक के मशहूर अभिनेता शम्मी कपूर की. जिन्होंने उस समय की मशहूर अदाकारा रही गीता बाली से शादी की. लेकिन शम्मी कपूर और गीता बाली का साथज्यादा दिनों तक साथ नहीं रहा. चेचक की बीमारी के चलते मात्र 35 साल की उम्र में गीता बाली का 1965 में निधन हो गया. शम्मी कपूर ने बड़े पर्दे पर कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया. लेकिन उनकी प्रेम कहानी बहुत ही संघर्ष भरी रही.

शम्मी कपूर 50 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार गीता बाली को अपना दिल दे बैठे. फिल्म रंगीन रातें के सेट पर दोनों की मुलाकात हुई. यहीं से दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ गए. लेकिन दोनों के घर वाले शादी के लिए राजी नहीं थे.जिसके बाद इस कपल ने घर वालों के खिलाफ जाकर मंदिर में शादी की थी. शादी के बाद कुछ समय तक इनके घरवाले नाराज रहे. लेकिन बाद में वो मान गए. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि शम्मी कपूर ने 1955 में जब गीता बाली से शादी की थी तो उन्होंने लिपस्टिक से उनकी मांग भरी थी. खुद अभिनेत्री गीता बाली ने ही अपने पर्स से शम्मी कपूर को लिपस्टिक निकालकर अपनी भांग भरने के लिए दी थी.

1965 में गीता बाली की मृत्यु के बाद शम्मी कपूर को काफी धक्का लगा और उन्होंने अपना ख्याल रखना छोड़ दिया था. हालांकि घरवालों ने उन पर शादी का दबाव बनाया. शम्मी कपूर ने नीला देवी से दूसरी शादी की. लेकिन नीला से शादी करने से पहले उन्होंने एक शर्त रखी थी कि वो कभी मां नहीं बनेगी. जिसे नीला ने मान लिया और दोनों ने परिवार की रजामंदी से शादी कर ली.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here