Home फीचर जब शाहरुख खान के लिए पाकिस्तानी शख्स ने बनाए थे हिरण की...

जब शाहरुख खान के लिए पाकिस्तानी शख्स ने बनाए थे हिरण की खाल के जूते, जाना पड़ा था जेल

179
0

शाहरुख खान बॉलीवुड के बादशाह हैं जिनके फैंस भारत में ही नहीं दुनियाभर में हैं. शाहरुख की फिल्में तो पाकिस्तान में भी खूब पसंद की जाती हैं. पाकिस्तान में भी शाहरुख के करोड़ों फैंस है. बता दें कि एक बार पाकिस्तान के एक शख्स ने शाहरुख के लिए हिरण की खाल के जूते बनाए थे. लेकिन इस वजह से उसे जेल भी जाना पड़ा था.

जहांगीर पेशावर के पुराने कारीगरों में से एक हैं, जिनको इस काम का कई सालों का अनुभव है. जहांगीर ने मीडिया में यह दावा किया था कि उन्होंने हिरण की खाल से जूते बनाए, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान के वन्यजीव विभाग ने गिरफ्तार कर लिया था और उनके पास से पेशावरी जूते और हिरण की खाल भी बरामद हुए थे. इस वजह से काफी विवाद भी हुआ था.

गौरतलब है कि भारत को या पाकिस्तान, दोनों ही देशों में हिरण का शिकार करना प्रतिबंधित है. इसी वजह से जहांगीर को गिरफ्तार किया गया था. पाकिस्तान से यह जूते शाहरुख के लिए भारत लेकर उनकी चचेरी बहन नूरजहां आने वाली थीं. नूरजहां ने खुद इंटरव्यू में यह बात कही थी. नूरजहां ने कहा था कि मैं जल्द ही भारत जाने वाली हूं और शाहरुख से मिलूंगी. जब मैंने शाहरुख से ऐसा पूछा कि उन्हें पाकिस्तान से क्या मंगाना है तो उन्होंने मुझसे पेशावरी चप्पल लाने को कहा था.

बता दें कि जहांगीर ने शाहरुख के लिए जो पेशावरी चप्पलें तैयार की थीं, उन्हें बनाने में जहांगीर को एक महीने से ज्यादा का समय लगा था. पेशावर स्थित जहांगीर की दुकान की चप्पलें दुनिया भर में काफी मशहूर हैं. इन चप्पलों की बिक्री इंग्लैंड, दुबई और ऑस्ट्रेलिया जैसे कई देशों में होती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here