Home फोटो गैलरी राजमहल की तरह आलीशान है शाहरुख खान का बंगला मन्नत, देखें अंदर...

राजमहल की तरह आलीशान है शाहरुख खान का बंगला मन्नत, देखें अंदर की तस्वीरें

96
0

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान का बंगला मन्नत मुंबई आने वाले लोगों के लिए टूरिस्ट स्पॉट की तरह है. शाहरुख के बंगले के बाहर उनके फैंस की भीड़ लग जाती है. शाहरुख का यह बंगगला मुंबई के बांद्रा इलाके में है. यह बंगला समुद्र किनारे स्थित है. अंदर से यह बंगला बहुत ही आलीशान है.

वैसे तो मुंबई के बांद्रा इलाके में कई सितारों के आलीशान बंगले हैं. लेकिन शाहरुख के बंगले मन्नत की बात अलग ही है. लोगों के दिमाग में कई बार यह सवाल आता होगा कि आखिर शाहरुख ने अपने बंगले का नाम मन्नत क्यों रखा. बंगले के नाम के पीछे अंदाजा लगाया जाता है कि उन्होंने इसे मन्नतों से पाया होगा, इसी वजह से यह नाम रखा है.

बता दें कि जब शाहरुख ने फिल्मों में काम करना शुरू किया था तो वो मन्नत के नजदीक रहते थे. उन्हें मन्नत बहुत पसंद था. इसी वजह से उन्होंने मुंबई शहर में अपना घर मन्नत बनाने का फैसला किया. एक समय मन्नत शूटिंग लोकेशन के तौर पर इस्तेमाल किया जाता था.

शोला और शबनम, नरसिम्हा जैसी फिल्मों का क्लाइमेक्स मन्नत में ही शूट हुआ. बता दें कि शाहरुख ने भरत शाह के साथ पांच फिल्में साइन की थीं. उन्होंने उन पैसों से मन्नत को 13.32 करोड़ रुपए में खरीदा था. शाहरुख बंगले का नाम जन्नत रखना चाहते थे, लेकिन उन्होंने मन्नत रख दिया.

बता दें कि आज शाहरुख के बंगले की कीमत 200 करोड़ रुपए से ज्यादा है. यह बंगला 6,000 स्क्वायर फीट में फैला हुआ है. इसमें लाइब्रेरी, जिम, स्विमिंग पूल, मिनी थि‍एटर जैसी तमाम सुविधाएं मौजूद हैं. इस बंगले को शाहरुख की पत्नी गौरी ने सजाया है. वह इंटीरियर डिजाइनर हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here