Home फिल्मी खबरें इन फिल्मों को रिजेक्ट करने का शाहरुख खान को आज भी होता...

इन फिल्मों को रिजेक्ट करने का शाहरुख खान को आज भी होता होगा पछतावा, जिसकी बदौलत दूसरे बन गए स्टार

658
0

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान के दुनिया भर में प्रशंसक हैं. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसी फिल्में दी हैं, जिनको दर्शक आज भी देखना पसंद करते हैं. हालांकि अपने 28 साल के फिल्मी करियर में उन्होंने कई ऐसी फिल्मों को रिजेक्ट कर दिया, जिसकी बदौलत कोई और स्टार बन गया और यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुईं. ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में हम आपको बता रहे हैं.

लगान

2001 में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्म लगान ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी. इस फिल्म के निर्देशक आशुतोष गोवारिकर ने सबसे पहले शाहरुख को फिल्म का ऑफर दिया था. लेकिन जब उन्होंने फिल्म में काम करने से मना कर दिया तो यह फिल्म आमिर खान को मिल गई. इस फिल्म की बदौलत आमिर खान का करियर चमक गया.

मुन्ना भाई एमबीबीएस

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म में संजय दत्त वाला किरदार पहले शाहरुख खान को ऑफर हुआ था. उन्होंने पहले तो फिल्म में काम करने के लिए हामी भर दी थी. हालांकि चोटिल होने की वजह से उन्होंने यह फिल्म छोड़ दी और इसके बाद इस फिल्म में संजय दत्त को ले लिया गया. इस फिल्म का संजय दत्त के करियर को चमकाने में बहुत बड़ा रोल रहा.

रंग दे बसंती

2006 में रिलीज हुई इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को आर माधवन वाला किरदार ऑफर किया गया था. शाहरुख इस फिल्म में काम करना चाहते थे. हालांकि उनके पास डेट्स नहीं थीं. इस वजह से उन्होंने यह फिल्म नहीं की.

जोधा अकबर

आशुतोष गोवारिकर इस फिल्म के लिए शाहरुख खान को ही लेना चाहते थे. लेकिन शाहरुख खान ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया. इस तरह यह फिल्म ऋतिक रोशन को मिल गई.

3 ईडियट्स

राजकुमार हिरानी ने 3 ईडियट्स का ऑफर पहले शाहरुख को दिया था. लेकिन उस समय उनके पास कई फिल्में थीं, जिस वजह से वह इस फिल्म में काम नहीं कर पाए थे. बता दें कि यह बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here