Home फीचर इस अभिनेत्री को नंगे पैर चलता देख तुरंत जूती लेकर उनकी ओर...

इस अभिनेत्री को नंगे पैर चलता देख तुरंत जूती लेकर उनकी ओर दौड़ पड़े थे अमिताभ बच्चन…..

193
0

अमिताभ बच्चन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है. अमिताभ बच्चन के चाहने वालों की संख्या भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी है. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके अमिताभ बच्चन दीवाने हैं. इतना ही नहीं इस अभिनेत्री को नंगे पांव चलते हुए देख अमिताभ बच्चन तुरंत जूती लेकर दौड़ पड़े थे.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की चौहदवी का चांद कहीं जाने वाली खूबसूरत अदाकारा वहीदा रहमान की. आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि एक समय अमिताभ बच्चन वहीदा रहमान के दीवाने थे. इस बात का खुलासा उन्होंने एक इंटरव्यू में भी किया था. एक इंटरव्यू अमिताभ बच्चन से पूछा गया कि फिल्म इंडस्ट्री में आपका फेवरेट कौन है? तो उन्होंने दिलीप कुमार और वहीदा रहमान का नाम लिया.

अमिताभ बच्चन ने यह भी खुलासा किया कि वो वहीदा जी के साथ फिल्मों में काम करने के लिए तरसते थे. उन्हें 1971 में फिल्म रेशमा और शेरा मे वहीदा जी के साथ काम करने का मौका मिला. अमिताभ की वहीदा रहमान के साथ ये पहली फिल्म थी. इस फिल्म में सुनील दत्त और वहीदा रहमान के बीच रोमैंटिक एंगल था, जिसमें अमिताभ बच्चन को एक गूंगी लड़के का किरदार दिया गया था.

फिल्म की शूटिंग के दौरान एक ऐसा भी सीन आया था, जब वहीदा रहमान और सुनील दत्त को नंगे पांव तपती रेत पर चलना था, उस समय गर्मी थी और तापमान भी काफी ज्यादा था और रेत पर पांव रखना भी काफी मुश्किल था. पैरों में जूते पहनने के बावजूद पांव में तकलीफ हो रही थी. ऐसे में नंगे पैर शूटिंग करना काफी मुश्किल था. इस मुश्किल परिस्थिति में हर कोई परेशान था कि शूटिंग कैसे करेंगे.

जैसे-तैसे वहीदा रहमान ने शूटिंग खत्म की और डायरेक्टर से ब्रेक लेने को कहा. जैसे ही ये बात अमिताभ बच्चन को पता चली तो वो फोरन फौरन वहीदा की जूती उठाकर उनकी ओर दौड़ने लग गए. उस दिन ऐसा नजारा था कि उस पल को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. वो पल अमिताभ बच्चन के लिए बहुत ही खास था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here