Home फीचर छप चुके थे सलमान और संगीता की शादी के कार्ड, लेकिन इस...

छप चुके थे सलमान और संगीता की शादी के कार्ड, लेकिन इस पाकिस्तानी हसीना की वजह से दूल्हा नहीं बन पाए मिस्टर खान

400
0

बॉलीवुड फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री संगीता बिजलानी आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 9 जुलाई 1960 को मुंबई के सिंधी परिवार में हुआ था। जब वह 16 साल की थी तब उन्होंने मॉडलिंग करना शुरू किया था। उन्होंने 40 साल पहले यानी कि 1980 में मिस इंडिया का खिताब जीता था। इसके बाद वह काफी मशहूर मॉडल बन गई। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। वह सलमान खान के साथ अफेयर की वजह से हमेशा सुर्खियों में रही। आज भी लोग सलमान और संगीता के अफेयर के बारे में चर्चा करते हैं।

1986 में संगीता और सलमान ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था। उस वक्त संगीता फिल्म इंडस्ट्री में नई थी। 10 साल तक यह दोनों रिलेशनशिप में रहे और उसके बाद अलग हो गए। यह दोनों एक दूसरे को इतना पसंद करने लगे कि दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया। इनकी शादी के कार्ड भी छप गए। लेकिन आखिरी वक्त पर दोनों की शादी टूट गई। कई बार सलमान ने अपने इंटरव्यू में यह कबूल किया है कि संगीता और मेरी शादी के कार्ड कई जगह बंट गए थे। लेकिन कुछ कारणों की वजह से यह शादी नहीं हो पाई।

कुछ रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान और एक्ट्रेस सोमी अली के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी। इसके बाद संगीता बिजलानी ने सलमान खान से दूरी बना ली और शादी तोड़ने का फैसला कर लिया। 1996 में उन्होंने भारतीय टीम के जाने-माने क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन से शादी रचाई। अजहरुद्दीन की ये दूसरी शादी थी और उनके पहले से ही दो बेटे थे। हालांकि संगीता बिजलानी से शादी करने के लिए मोहम्मद अजहरुद्दीन ने अपनी पहली पत्नी को तलाक दे दिया। संगीता बिजलानी ने भी इस्लाम धर्म अपनाने के बाद उनसे शादी की और अपना नाम आयशा रख लिया। साल 2010 में इन दोनों का तलाक भी हो गया।

भले ही सलमान और संगीता की शादी नहीं हो पाई। लेकिन यह दोनों आज काफी अच्छे दोस्त हैं। सलमान के घर कोई भी कार्यक्रम होता है तो वहां संगीता जरूर जाती है। फिल्म इंडस्ट्री से भी संगीता ने दूरी बना ली है और उनका वापसी करने का कोई इरादा नहीं लगता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here