Home फीचर 22 साल बड़े अभिनेता से की थी शादी, लेकिन शादी के बाद...

22 साल बड़े अभिनेता से की थी शादी, लेकिन शादी के बाद मिला धोखा, बिना बताए ही पति ने कर ली थी दूसरी शादी

137
0

फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारे अक्सर फिल्मों की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के काफी करीब आ जाते हैं. इन सितारों का लंबे समय तक अफेयर रहता है. आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने खुद से 22 साल बड़े अभिनेता से शादी की. लेकिन शादी के बाद इस अभिनेत्री को अपने पति से धोखा मिला. इस अभिनेत्री के पति ने बिना बताए ही दूसरी शादी कर ली.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी बॉलीवुड अभिनेत्री सायरा बानो की. सायरा बानो ने खुद से 22 साल बड़े अभिनेता दिलीप कुमार से शादी की. दिलीप कुमार और सायरा बानो के जीवन पर एक पत्रकार और लेखक उदय तारा ने ‘द सब्स्टेंस एंड द शैडो’ किताब लिखी थी. एक इंटरव्यू में दिलीप कुमार ने बताया- 1972 में जब पहली बार सायरा बानो प्रेग्नेंट हुई तो 8 महीने की प्रेगनेंसी के दौरान सायरा को ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई. इस दौरान पूर्ण रूप से विकसित हो चुके को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई.

इस घटना के बाद सायरा बानो कभी मां नहीं बन सकी. दिलीप कुमार ने समाज और परिवार में बच्चे की दवाब के चलते आस्मां से दूसरी शादी की. दिलीप कुमार ने मई 1980 में बेंगलुरु में सायरा बानो की रजामंदी के बिना से दूसरी शादी की. दिलीप कुमार की शादी से सायरा बानो पूरी तरह से टूट गई. दिलीप कुमार की दूसरी शादी कामयाब नहीं हो सकी. 3 साल बाद ही दिलीप कुमार का तलाक हो गया. आज दिलीप कुमार और सायरा बानो एक-दूसरे का साथ निभाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here