Home फीचर कभी पिता को नौकरी से निकाल दिया गया तो खर्चा चलाना भी...

कभी पिता को नौकरी से निकाल दिया गया तो खर्चा चलाना भी हो गया था मुश्किल, आज बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के कपड़े डिजाइन करता है ये लड़का

201
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारे बहुत ही ज्यादा लोकप्रिय होते हैं. इन सितारों का ड्रेसिंग स्टाइल, फैशन सेंस और मेकअप काफी सुर्खियों में रहता है. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा के एक ऐसे ही मशहूर डिजाइनर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसके पिता को कभी नौकरी से निकाल दिया गया था. इस कारण खर्चा चलाना भी काफी मुश्किल हो गया था. लेकिन आज यह डिजाइनर बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के कपड़े डिजाइन करता है.

हम बात कर रहे हैं मशहूर सेलिब्रिटी डिजाइनर सब्यसाची की. सब्यसाची भारत के जाने-माने फैशन डिज़ाइनर हैं और कई अभिनेत्रियों के भी फेवरेट है. बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां सब्यसाची से अपने ड्रेस डिज़ाइन करवाती हैं. लेकिन सब्यसाची के लिए यहां तक पहुंचना बिल्कुल भी आसान नहीं था. सब्यसाची ने अपने पिता के कारण हमेशा के लिए एक बड़ी कसम भी खाई थी. सब्यसाची मिडिल क्लास से ताल्लुक रखते थे. उनके पिता काम करते थे और उनका घर अच्छा चल रहा था. लेकिन एक दिन उनकी जिंदगी में मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा.

जब उनके पिता को नौकरी से निकाल दिया गया तो उनकी फैमिली के लिए काफी मुश्किल होने लगी. पिता को नौकरी से निकाले जाने के कारण उनकी जिंदगी काफी प्रवाहित हुई. सब्यसाची के पिता अच्छे खासे क्लास मैन से एक ऐसे इंसान बन गए जिसके पास कुछ भी नहीं था. वो मेहनत करके अपना घर चला रहे थे. लेकिन नौकरी जाने के बाद मानो सब कुछ खत्म हो गया हो. पिता के मुश्किल हालातों को देखते हुए सब्यसाची को जिंदगी की एक बड़ी सीख मिली और उन्होंने ठान लिया कि वो लाइफ में ऐसा काम करेंगे जिससे उन्हें कभी भी मुश्किल समय का सामना ना करना पड़े.

इस कारण उन्होंने ऐसा प्लान बनाया जिससे बाकियों को भी रोजगार मिले और वो ऐसा करने में सफल रहे. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो जब सब्यसाची ने लेबल का बिजनेस शुरू किया तो उन्होंने अपनी बहन शिंजीनी सब्यसाची से 20,000 रुपए उधार लिए थे. लेकिन उस समय डिजाइनर को नहीं पता था कि लोग उनके काम को काफी पसंद करेंगे. देखते ही देखते सब्यसाची को सफलता मिलती गई. आज सब्यसाची बॉलीवुड अभिनेत्रियों के फेवरेट है. रानी मुखर्जी, तब्बू, सुष्मिता सेन, करीना कपूर खान, अनुष्का शर्मा जैसी बड़ी अभिनेत्रियां उनकी क्लाइंट है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here