Home फीचर दो-दो बार प्यार करने के बावजूद आज अकेले ही बुढ़ापा काट रही...

दो-दो बार प्यार करने के बावजूद आज अकेले ही बुढ़ापा काट रही है ये मशहूर अदाकारा, हालत देखकर पहचान पाना भी मुश्किल

210
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्री रही, जिन्होंने अपने अपने अभिनय करियर के दौरान बुलंदियों को छुआ. लेकिन ये अभिनेत्रियां अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि दो-दो बार प्यार में पड़ी. लेकिन इसके बावजूद भी आज अकेले ही अपना बुढ़ापा काट रही है. इस अभिनेत्री की हालत देखकर इसको पहचान पाना भी काफी मुश्किल है.

हम बात कर रहे हैं 80 और 90 के दशक की मशहूर अदाकारा रही रीना रॉय की. रीना रॉय ने बचपन से लेकर अब तक काफी कुछ सहा है. मुंबई में जन्मी रीना रॉय जब छोटी थी, तभी उनके माता-पिता अलग हो गए. अपने परिवार के हालात सुधारने के लिए उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. जब रीना रॉय को पहली फिल्म ऑफर हुई, तब उन्हें मजबूरी में न्यूड सीन करने पड़े. हालांकि उनकी पहली फिल्म हिट नहीं हुई. लेकिन उन्हें जरूरत गर्ल का टैग जरूर मिल गया.

फिल्म कालीचरण में शत्रुघ्न सेना के साथ काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ गई. इस फिल्म की सफलता के बाद रीना रॉय रातों-रात स्टार बन गई. शत्रुघ्न सिन्हा ने रीना रॉय का 7 सालों तक डेट किया. लेकिन 7 सालों के बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम मीरचंदानी से शादी कर ली.और इस तरह रीना रॉय का पहला प्यार अधूरा रह गया.

इसके बाद रीना रॉय ने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की. दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम सनम है. लेकिन उनकी शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी. उन्हें अपनी बेटी की कस्टडी नहीं मिली. मोहसिन खान से अलग होने के बाद रीना ने फिल्मों में वापसी की कोशिश की, लेकिन वे कामयाब नहीं हो पाई.

आखरी बार रीना रॉय साल 2000 में आई फिल्म रिफ्यूजी में नजर आई थी. अब रीना अपनी बहन बरखा रॉय के साथ मुंबई में रहती है और एक्टिंग स्कूल चलाती हैं. एक वक्त रीना रॉय की खूबसूरती का हर कोई दीवाना था. हालांकि अभी रीना रॉय के लुक में काफी बदलाव आ चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here