Home फीचर 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार में पड़ गई थी ये...

11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार में पड़ गई थी ये अभिनेत्री,2-2 बार मिला प्यार में धोखा

155
0

बॉलीवुड सिनेमा में एक से बढ़कर एक बेहतरीन अभिनेत्रियां हैं. जिन्होंने अपने अभिनय और खूबसूरती के दम पर लोगों को दीवाना बनाया हुआ है. इनमें से कुछ ऐसी अभिनेत्रियां भी है जो कि केवल अपने अभिनय के कारण ही नहीं बल्कि अपने लव अफेयर के कारण भी काफी सुर्खियों में रहती हैं. हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि खुद से 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार में पड़ गई थी. इस अभिनेत्री को दो बार प्यार में धोखा सहना पड़ा.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि 70 और 80 के दशक की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय हैं. अभिनय के क्षेत्र में तो रीना राय ने बहुत ज्यादा सफलता हासिल की, लेकिन उनकी लव लाइफ बहुत ही मुश्किलों भरी रही. 19 साल की उम्र में ही रीना रॉय फिल्म कालीचरण में शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम किया था. यह उनकी पहली फिल्म थी. इसके बाद रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा की जोड़ी एक साथ कई फिल्मो में भी नजर आई.

जब रीना रॉय 19 साल की थी, तब उन्होंने खुद से 11 साल बड़े शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम किया था. इसी दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. धीरे-धीरे दोनों एक दूसरे के दोस्त बन गए और रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा के प्यार में पड़ गई. दोनों साथ में नजर आने लगे. दोनों के बीच की नज़दीकियां टॉक ऑफ़ द टाउन बन गई,. जब रीना की मां को उनके अफेयर के बारे में पता चला तो उन्होंने शत्रुघ्न सिन्हा से उन्हें दूर रहने के लिए कहा. लेकिन रीना रॉय ने अपनी मां की बातों पर ध्यान नहीं दिया.

सभी को उम्मीद थी कि जल्द ही ये कपल शादी करेगा. लेकिन अचानक से शत्रुघ्नन सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली. इससे रीना रॉय को काफी झटका लगा. लेकिन शत्रुघ्नन के शादी करने के बाद भी रीना रॉय ने उनसे बात करना बंद नहीं किया. शत्रुघ्न सिन्हा ने भी अपने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को छुपाने की कोशिश नहीं की. शत्रुघ्न सिन्हा के लिए रीना दूसरी पसंद थी और वह जानती थी कि उनका शादी का सपना अब कभी पूरा नहीं हो पाएगा. इस कारण रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा की जिंदगी से दूर हो गई.

शत्रुघ्न सिन्हा से रिश्ता टूटने के बाद रीना रॉय ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से कराची में शादी की. दोनोंदोनों की एक बेटी भी हुई. लेकिन कुछ समय बीतने के बाद ही दोनों के रिश्ते में दरार आने लगी. 1990 में रीना और मोहसिन खान का तलाक हो गया. काफी कोशिशों के बाद भी रीना को अपनी बेटी की कस्टडी मिली. अब रीना रॉय अपनी बेटी के साथ मुंबई में एक्टिंग स्कूल चलाती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here