Home फीचर फिल्मों में मां के रोल से रीमा लागू ने बटोरी थी लोकप्रियता,...

फिल्मों में मां के रोल से रीमा लागू ने बटोरी थी लोकप्रियता, इन किरदारों ने दिलाई पहचान

33
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में केवल मुख्य किरदार निभाने वाले कलाकार ही नहीं कई बार सपोर्टिंग किरदार निभाने वाले कलाकार भी अपनी छाप छोड़ जाते हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों में मां के किरदार से लोकप्रियता पाने वाली अभिनेत्री रीमा लागू का आज जन्मदिन है. रीमा लागू ने महज 30 साल की उम्र में ही फिल्मों में मां का किरदार निभाना शुरू कर दिया था. रीमा लागू ने अपना करियर मराठी फिल्मों में डबिंग से शुरू किया था.

रीमा लागू की पहली हिंदी फिल्म कलयुग थी, जो 80 के दशक में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में रीमा लागू किरण के किरदार में नजर आईं थीं और शशि कपूर फिल्म में मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म ने रीमा लागू को काफी प्रसिद्धि दिलाई. रीमा लागू ने फिल्म कयामत से कयामत तक में मां की भूमिका निभाई थी. इसके बाद वह आगे कई और फिल्मों में मां के किरदार में नजर आईं.

फिल्म वास्तव में रीमा लागू ने संजय दत्त की मां का किरदार निभाया था जिसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है. फिल्म में उन्होंने एक ममतामई मां से लेकर सख्त मां की भूमिका अदा की थी. उनकी एक्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि आज भी लोग उनके उस किरदार को याद करते हैं. रीमा लागू ने बड़े पर्दे पर सलमान खान, शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित, जूही चावला जैसे बड़े सितारों की मां की भूमिका अदा की.

फिल्म हम आपके हैं कौन में माधुरी दीक्षित की और फिल्म मैंने प्यार किया में सलमान खान की मां के रोल में उन्हें काफी सराहा गया. रीमा लागू ने अपने करियर में मैं प्रेम की दीवानी हूं, कल हो ना हो, कुछ कुछ होता है, हम साथ साथ हैं, साजन जैसी फिल्मों में काम किया. बता दें कि मई 2017 में हार्टअटैक की वजह से रीमा लागू का निधन हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here