Home अन्य खबरें कभी रामलीला में सीता का रोल करते थे रवि किशन, आज हैं...

कभी रामलीला में सीता का रोल करते थे रवि किशन, आज हैं भोजपुरी के टॉप स्टार

29
0

भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार रवि किशन (Ravi Kishan) आज अपना 50वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. 17 जुलाई, 1971 को उत्तर प्रदेश के जौनपुर में जन्में रवि किशन का असली नाम रविंद्रनाथ शुक्ला है. रवि रवि किशन का परिवार बेहद गरीब था. उनके पिता गांव में पुजारी थे. रवि किशन को बचपन से ही एक्टिंग का शौक था. वह बचपन में रामलीला में सीता का किरदार निभाया करते थे.

ravi kishan

रवि किशन ने प्रीति से शादी की है. उनके चार बच्चे हैं. रवि किशन (Ravi Kishan) के पिता बिल्कुल भी नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें. इस वजह से कई बार उन्हें पिता से मार भी खानी पड़ी. आज रवि किशन की गिनती भोजपुरी के टॉप स्टार्स में होती है. उनकी फिल्में लोगों को बहुत पसंद आती हैं. रवि किशन एक्टिंग के अलावा राजनीति में भी सक्रिय हैं. वह भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं.

रवि किशन (Ravi Kishan) की मां ने उनका पूरा सपोर्ट किया. रवि किशन की मां ने ही उन्हें पैसे देकर मुंबई भेजा था. हालांकि रवि किशन को मुंबई में काम तलाशने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी. एक इंटरव्यू में रवि किशन ने बताया था कि वह जब 90 के दशक में गांव छोड़कर मुंबई आए थे तो उनके पास खाने तक के लिए पैसे नहीं थे. ऐसे में उन्हें अपने लिए दो वक्त की रोटी जुटाने के लिए हर रोज काम की तलाश करनी पड़ती थी.

रवि किशन ने बताया कि जब काम मिल जाता तो वह खाना खा लेते, नहीं तो भूखे पेट ही सो जाते. रवि किशन भोजपुरी फिल्मों के अलावा हिंदी, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ फिल्मों में भी काम करते हैं. वह कई रियलिटी शो का हिस्सा भी रह चुके हैं. रवि किशन (Ravi Kishan) ने 2019 लोकसभा चुनाव में गोरखपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here