Home बॉलीवुड आज ही के दिन 8 साल पहले हो गई थी राजेश खन्ना...

आज ही के दिन 8 साल पहले हो गई थी राजेश खन्ना की मौत, जीवन भर सताता रहा परिवार टूटने का गम

71
0

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की 18 जुलाई को पुण्यतिथि होती है. 2012 में 71 साल की उम्र में वह हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए. राजेश खन्ना कैंसर से पीड़ित थे. राजेश खन्ना अपनी दोनों बेटियों से बहुत प्यार करते थे. जानिए राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर उनकी कुछ अनसुनी बातें….

जब ट्विंकल खन्ना का जन्म हुआ था तो राजेश ने अपनी बेटी का नाम डिंपल खन्ना के नाम से मिलता-जुलता हुआ रखा था. वही रिंकल के नाम के पीछे की कहानी भी बेहद दिलचस्प है. दरअसल, कपाड़िया खानदान यानी डिंपल कपाड़िया के परिवार की यह परंपरा थी कि वहां लड़कियों के नाम के पीछे ‘LE’ होना चाहिए. यही वजह है कि ट्विंकल की मम्मी का नाम डिंपल और मौसी का नाम सिंपल है.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया 1984 में ही अलग हो गए थे. इस वजह से कई सालों तक ट्विंकल अपने पापा राजेश खन्ना से मिल तक नहीं पाई थीं. डिंपल खन्ना ने अपने पति राजेश खन्ना के ऊपर कई गंभीर आरोप लगाए थे. डिंपल का कहना था कि राजेश खन्ना दो बेटियां होने की वजह से खुश नहीं थे. वो एक बेटा चाहते थे. हालांकि कुछ समय बाद दोनों के रिश्तो में दूरियां खत्म हुईं.

आखिरकार राजेश खन्ना को अपनी बेटियों से मिलने का मौका मिला राजेश खन्ना ने अपनी सारी जायदाद अपनी दोनों बेटियों के नाम कर दी थी. राजेश खन्ना जैसी सफलता उनकी दोनों बेटियां हासिल नहीं कर पाईं. पापा के साथ ट्विंकल का बहुत जुडाव रहा. अक्सर वो बेटे आरव को नाना राजेश खन्ना से मिलवाती रहती थीं. ट्विंकल अक्सर अपने पापा को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहती हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here