Home फीचर इस अभिनेत्री के प्यार में पागल थे राजेश खन्ना, बांग्ला खरीदकर उसके...

इस अभिनेत्री के प्यार में पागल थे राजेश खन्ना, बांग्ला खरीदकर उसके साथ रहने लगे थे लिव इन में, लेकिन अभिनेत्री ने शादी से कर दिया मना तो….

206
0

राजेश खन्ना बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने अभिनेता है. राजेश खन्ना के ऊपर एक समय लड़कियां फिदा रहती थी. उनके आगे-पीछे लड़कियों की लाइन लगी रहती थी. लेकिन उस समय राजेश खन्ना किसी और पर जान छिड़कने थे. इस अभिनेत्री के साथ राजेश खन्ना लिव-इन में रहे थे और उन्होंने इस अभिनेत्री को बंगला भी खरीद कर दिया था. लेकिन इस एक्ट्रेस ने शादी करने से इनकार कर दिया था. फिर जो हुआ उसे जानकर आपको भी काफी हैरानी होगी.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी अभिनेत्री मॉडल और अभिनेत्री अंजू महेंद्र की. अंजू ने 1966 में फिल्म उसकी कहानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अभिनेत्री अंजू कई टीवी धारावाहिकों में भी नजर आई. अंजू महेंद्र अपने अभिनय के साथ अपने अफेयर को लेकर भी काफी सुर्खियों में रहीं. अंजू का अभिनेता राजेश खन्ना के साथ अफेयर लंबे समय तक चला था. राजेश खन्ना के अलावा अंजू महेंद्र के दो और अफेयर रहे. लेकिन राजेश खन्ना अंजू का पहला और आखिरी प्यार थे.

अंजू अपनी लाइफ को बिंदास तरीके से जीती थी. इस कारण उनके उनका प्यार कामयाब नहीं हो पाया. अंजू और राजेश बचपन के दोस्त और कॉलेज फ्रेंड थे. दोनों एक-दूसरे को काफी पसंद करते थे और लिव-इन में भी रहने लगे थे. 1960 में राजेश खन्ना फिल्मों में काम पाने के लिए स्ट्रगल कर रहे थे. स्ट्रगल के दिनों में दोनों ने एक-दूसरे का साथ दिया. धीरे-धीरे राजेश खन्ना बॉलीवुड में कामयाब होने लगे. लेकिन अंजू का कैरियर सेट नहीं हो पा रहा था.

अंजू एक खुले विचारों वाली लड़की थी. उस समय राजेश खन्ना चाहते थे कि अंजू अपना करियर उनके छोड़ शादी कर ले. अंजू अपने काम और राजेश खन्ना दोनों से ही प्यार करती थी. लेकिन वह अपने करियर को छोड़कर शादी नहीं करना चाहती थी. अंजू को राजेश खन्ना ने शादी के लिए प्रपोज भी किया. लेकिन वे राजेश खन्ना से शादी को टालती रही, क्योंकि वह अपने करियर पर फोकस करना चाहती थी.

लेकिन 1971 में अंजू और क्रिकेटर गैरी सोबर्स के अफेयर की खबरें आने लगी. 1972 में अंजू महेंद्र का नाम इम्तियाज अली से भी जुड़ा. इन खबरों से राजेश खन्ना काफी नाराज हुए और 1972 में अंजू और राजेश खन्ना का रिलेशनशिप टूट गया. अंजू और राजेश खन्ना 7 साल तक साथ रहे और दोनों का ब्रेकअप हो गया. 1973 में राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की और जानबूझकर उन्होंने अपनी बारात अंजू के घर के सामने से निकाली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here