Home फीचर इस अभिनेता का शादीशुदा होते हुए रहा बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के साथ चक्कर,...

इस अभिनेता का शादीशुदा होते हुए रहा बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के साथ चक्कर, लेकिन अंतिम सांस तक नहीं छोड़ा पत्नी का साथ

101
0

फिल्म इंडस्ट्री में ना जाने कितने ऐसे सितारे रहे जिनका शादी के बाद भी कई और लड़कियों के साथ अफेयर रहा. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका फिल्म इंडस्ट्री की बड़ी-बड़ी अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा. लेकिन अंतिम समय तक इस अभिनेता ने अपनी पत्नी का साथ नहीं छोड़ा.

हम बात कर रहे हैं हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता राज कपूर साहब की. राज कपूर ने अपने अभिनय से दर्शकों का मनोरंजन किया. लेकिन वो अपने लव अफेयर के कारण भी काफी सुर्खियों में रहे. राज कपूर ने कृष्णा मल्होत्रा से शादी की. जो कि रिश्ते में उनकी कजिन लगती थी. दरअसल कृष्णा के पिता राज कपूर के पिता पृथ्वीराज कपूर के मामा थे. लेकिनशादीशुदा होते हुए भी राज कपूर का संबंध कई बड़ी अभिनेत्रियों के साथ रहा.

राज कपूर का जन्म 14 दिसंबर, 1924 को पेशावर पाकिस्तान के पेशावर में हुआ. बचपन से ही राज कपूर का फिल्मों की ओर रूझान था. 1947 में फिल्म नीलकमल से राज कपूर ने बतौर लीड एक्टर शुरुआत की. 24 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म आग का निर्माण किया. राज कपूर की शादी कृष्णा मल्होत्रा से हुई. उस समय राज कपूर केवल 22 साल के थे. राज कपूर की पत्नी कृष्णा मल्होत्रा शादी के बाद कृष्णा कपूर बन गई. दोनों के 5 बच्चे (रणधीर कपूर, ऋषि कपूर और राजीव कपूर, रितु नंदा कपूर और रीमा कपूर) हैं.

राज कपूर का अफेयर अपने समय की जानी-मानी अभिनेत्री नरगिस के साथ ही रहा. दोनों ने 16 फिल्मों में साथ में काम किया. दोनों के अफेयर की खबरें काफी सुर्खियों में रहती थी. लेकिन राज कपूर किसी दूसरी औरत के लिए अपनी बीवी को छोड़ना नहीं चाहते थे. राज कपूर का नाम 60 के दशक की मशहूर अदाकारा रहीं वैजयंती माला से भी जुड़ा.

जीनत अमान के साथ भी राज कपूर के अफेयर की खबरें आई. हालांकि जब जीनत अमान ने शादी कर ली तो दोनों के अफेयर की खबरें आना बंद हो गई. भले ही इन अभिनेत्रियों के साथ राज कपूर का अफेयर रहा हो. लेकिन राज कपूर अपनी पत्नी कृष्णा से बहुत प्यार करते थे और उनका सम्मान भी करते थे. उन्होंने कभी भी अपनी पत्नी का साथ नहीं छोड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here