Home फीचर इस अभिनेता ने फिल्मफेयर अवॉर्ड लेने से कर दिया था साफ इनकार,...

इस अभिनेता ने फिल्मफेयर अवॉर्ड लेने से कर दिया था साफ इनकार, वजह उड़ा देगी होश

102
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों के अभिनय को बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है. इन सितारों के अभिनय को सम्मान देने के लिए तरह-तरह के अवार्ड शो के आयोजन होते रहते हैं. हर फिल्मी सितारा फिल्म फेयर अवार्ड पाने का सपना देखता है. लेकिन कुछ ही लोगों का सपना पूरा हो पाता है. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने फिल्म फेयर अवॉर्ड लेने से इनकार कर दिया था.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड सिनेमा के मशहूर विलेन प्राण साहब की. जिन्होंने फिल्म फेयर अवॉर्ड लेने से साफ इंकार कर दिया था. आपको बता दें कि प्राण साहब ने चयन समिति से नाराज होकर अवॉर्ड लेने से साफ इनकार कर दिया था. प्राण साहब ज्यादातर फिल्मों में विलेन के किरदार में नजर आए. लेकिन रियल लाइफ में उनका स्वभाव बहुत ही विनम्रता था और वो बहुत ही दिलदार थे.

प्राण साहब को कई अवार्ड से नवाजा गया. लेकिन उन्होंने 1973 में फिल्म बेईमान के लिए अवार्ड लेने से इनकार कर दिया था. इस फिल्म में प्राण साहब ने पुलिस कॉन्सटेबल राम सिंह की भूमिका निभाई थी. इस रोल के लिए उन्हें सपोर्टिंग एक्टर के फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित करने का ऐलान किया गया था.

लेकिन अभिनेता ने अवार्ड लेने से साफ इनकार कर दिया था. क्योंकि वे चयन समिति से नाराज थे. प्राण साहब ऐसा लगता था कि श्रेष्ठ संगीतकार के लिए पाकीजा फिल्म का संगीत देने वाला संगीतकार गुलाम मोहम्मद को दिया जाना चाहिए था. लेकिन ये अवार्ड उन्हें ना देकर बेईमान फिल्म के म्यूजिक म्यूजिक के लिए शंकर-जयकिशन को दे दिया गया. इस कारण प्राण साहब ने लेने अवार्ड लेने से इनकार कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here