Home फीचर दिनदहाड़े सरेआम इस पॉपुलर सिंगर को गोलियों से दिया गया था भून,...

दिनदहाड़े सरेआम इस पॉपुलर सिंगर को गोलियों से दिया गया था भून, बनने वाली है अब उसकी बायोपिक

81
0

फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे जो कि बहुत ही कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए. आज हम आपको एक ऐसे पॉपुलर सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे दिनदहाड़े सरेआम गोलियों से भून दिया गया था. लेकिन अब इस सिंगर पर बायोपिक फिल्म बनने जा रही है.

हम बात कर रहे हैं दिवंगत पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की. अमर सिंह चमकीला देश के मशहूर पंजाबी गायकों में से एक थे, जो कि बेखौफ होकर अपने गीतों के जरिए समाज की बातों को लोगों के सामने रखते थे. लेकिन उन दिनों चमकीला कई लोगों की आंखों में खटकने लगे थे. अक्सर वो समाज की कुरीतियों, नशे, मादक पदार्थ जैसे मामलों पर बात करते थे.

जब चमकीला का कैरियर पीक पर था, तो क्रांतिकारी गीत ही उनकी जानी दुश्मन बन गए. इस कारण चमकीला को खालिस्तान उग्रवादियों से कई बार जान से मारने की धमकी मिली. 8 मार्च 1988 को चमकीला को एक मोटरसाइकिल गिरोह ने दिनदहाड़े गोलियों से भून दिया था. उनकी हत्या का दोषी आतंकवादियों को बताया गया. कुछ लोगों का कहना था कि अमर पंजाब के बेहतरीन गायक थे. इस वजह से दूसरे गायकों ने उनको मौत के घाट उतार दिया. आज तक अमर की मौत राज बनी हुई है. कोई भी यह नहीं जान पाया कि अमर सिंह को किसने मारा. अब अमर सिंह चमकीला की बायोपिक बनाने की तैयारी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here