Home फिल्मी खबरें बॉलीवुड की ये फिल्में कभी रिलीज नहीं हुई पाकिस्तान में, अक्षय से...

बॉलीवुड की ये फिल्में कभी रिलीज नहीं हुई पाकिस्तान में, अक्षय से लेकर सलमान तक की फिल्में शामिल

1118
0

भारत और पाकिस्तान के बीच के संबंधों में हमेशा ही तनाव रहा है. पाकिस्तान समय-समय पर भारत में आतंकवाद फैलाने की कोशिश करता है, लेकिन उसे भारत की तरफ से मुंहतोड़ जवाब मिलता है. बता दें कि पाकिस्तान ने भारत की कई चीजों पर अपने यहां प्रतिबंध लगा रखा है. बॉलीवुड की फिल्में पाकिस्तान में भी खूब पसंद की जाती हैं. लेकिन पाकिस्तान की सरकार ने कई भारतीय फिल्मों को अपने यहां रिलीज तक नहीं होने दिया.

पैडमैन

अक्षय कुमार की इस फिल्म को खूब पसंद किया गया. यह फिल्म महिलाओं की पीरियड्स की समस्या पर आधारित थी. हालांकि इस फिल्म को पाकिस्तान ने बैन कर दिया.

रेस 3

यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी. पाकिस्तान की सरकार का आदेश है कि भारत में ईद पर रिलीज होने वाली फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं किया जाएगा.

राजी

आलिया भट्ट और विक्की कौशल की इस फिल्म को पाकिस्तान के सेंसर बोर्ड ने इस वजह से प्रतिबंधित कर दिया, क्योंकि इस फिल्म में पाकिस्तान की छवि को खराब दिखाया गया था.

फैंटम

सैफ अली खान और कैटरीना कैफ की ये फिल्म 26/11 मुंबई हमले से प्रेरित होकर बनाई गई थी. इसी वजह से इस फिल्म को पाकिस्तान में रिलीज नहीं होने दिया गया.

एक था टाइगर

सलमान खान की इस फिल्म को खूब पसंद किया गया. हालांकि पाकिस्तान में यह फिल्म बैन कर दी गई थी. इसके पीछे की वजह यह बताई गई थी कि इस फिल्म में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के बारे में भी दिखाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here