Home फीचर फिल्मों में मां बनकर घर-घर में मशहूर हुई थी ये अभिनेत्री, लेकिन...

फिल्मों में मां बनकर घर-घर में मशहूर हुई थी ये अभिनेत्री, लेकिन बहू ने लगाए थे ऐसे संगीन आरोप, आ गई थी जेल जाने की नौबत

91
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले कई ऐसे कलाकार रहे जिन्होंने अपने अभिनय से लोगों के दिलों में एक खास पहचान बनाई. हिंदी फिल्मों में भी एक ऐसी अभिनेत्री रहीं जिसने मां का किरदार निभा कर खूब लोकप्रियता हासिल की. लेकिन इस अभिनेत्री की बहू ने कई संगीन आरोप लगाए थे.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी अभिनेत्री निरूपा रॉय की. निरूपा रॉय ने ज्यादातर फिल्मों में मां का किरदार निभाया. लोग अभिनेत्री को इस किरदार में बहुत ज्यादा पसंद करते थे. निरूपा रॉय ने अमिताभ बच्चन, शशि कपूर जैसे बड़े अभिनेताओं की मां के किरदार निभाए. वो इकलौती ऐसी अभिनेत्री हैं, जिन्होंने दो-दो पीढ़ियों के एक्टर्स की मां के रोल निभाए. उन्होंने धर्मेंद्र और सनी देओल की मां का किरदार भ निभाया. एक फिल्म में निरूपा रॉय देव आनंद की मां बनी थीं, जबकि वो केवल देव आनंद साहब से 8 साल छोटी थी.

अभिनेत्री निरूपा रॉय की जिंदगी में एक ऐसा भी मोड़ आया जब उनके जेल जाने की नौबत आ गई थी. दरअसल निरूपा रॉय के छोटे बेटे की पत्नी उना रॉय ने अपने पति, सास और जेठ के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवाया था. इतना ही नहीं उन्होंने अपने ससुराल वालों के खिलाफ काले धन से जुड़ी कई गंभीर आरोप भी लगाए थे और कहा था कि अभिनेत्री ने उन्हें घर से निकाल दिया है. 2004 में 72 साल की उम्र में निरूपा रॉय की हार्टअटैक के कारण मृत्यु हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here