Home फीचर नागिन बन इन अभिनेत्रियों में खूब बटोरी वाहवाही, अभिनय से जीता लोगों...

नागिन बन इन अभिनेत्रियों में खूब बटोरी वाहवाही, अभिनय से जीता लोगों का दिल

173
0

देश भर में आज नागपंचमी का त्योहार मनाया जा रहा है. बॉलीवुड फिल्मों में नाग-नागिनों के ऊपर कई फिल्में बनी हैं, जिनको खूब पसंद भी किया गया है. आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने बड़े पर्दे पर नागिन का किरदार निभा कर खूब वाहवाही बटोरी.

रीना रॉय

अभिनेत्री रीना रॉय ने 1976 में रिलीज हुई फिल्म ‘नागिन’ में नागिन का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके अलावा सुनील दत्त, फिरोज खान, जीतेंद्र, संजय खान, मुमताज, रेखा, कबीर बेदी जैसे सितारे नजर आए थे.

रेखा

केआर रेड्डी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘शेषनाग’ में रेखा ने इच्छाधारी नागिन की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था. इस फिल्म में रेखा के अलावा जितेंद्र, ऋषि कपूर, मंदाकिनी और माधवी भी मुख्य भूमिका में थे.

मल्लिका शेरावत

मल्लिका शेरावत ने 2010 में रिलीज हुई फिल्म ‘हिस्स’ में नागिन की भूमिका निभाई थी. यह फिल्म एक वैज्ञानिक और नागिन के इर्द-गिर्द बुनी गई थी, जिसमें इरफान खान भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे.

मनीषा कोइराला

मनीषा कोइराला ने 2002 में आई फिल्म ‘जानी दुश्मन: एक अनोखी कहानी’ में नागिन का किरदार निभाकर खूब लोकप्रियता हासिल की थी. इस फिल्म में मनीषा के अलावा सोनू निगम, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, अरमान कोहली, शरद कपूर जैसे सितारे नजर आए थे.

श्रीदेवी

श्रीदेवी की फिल्म ‘नगीना’ को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था, जिसमें उन्होंने नागिन का किरदार निभाया था. इस फिल्म का गाना ‘मैं तेरी दुश्मन….’ लोगों को आज भी पसंद आता है. इस फिल्म में श्रीदेवी के अलावा ऋषि कपूर और अमरीश पुरी भी थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here